• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

पार्टी कहेगी तो दरी बिछाने का काम भी करूंगा, पार्टी बोलेगी गांव में रहो तो गांव में रहूंगा : CM शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसको लेकर एक चैनल में प्रतिक्रिया दी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मुझे बिल्कुल भी अहम नहीं है कि मैं ही योग्य हूं।
Google Oneindia News

भोपाल,20 अगस्त। भाजपा संसदीय बोर्ड से बाहर होने के बाद शिवराज विपक्षियों के निशाने पर आ गए थे और कहा जा रहा था कि भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री शिवराज का डिमोशन कर दिया, लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसको लेकर एक चैनल में प्रतिक्रिया दी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मुझे बिल्कुल भी अहम नहीं है कि मैं ही योग्य हूं । पार्टी मुझे दरी बिछाने का काम देगी तो राष्ट्र हित में यह भी करूंगा। पार्टी कहेगी कि जैत (मुख्यमंत्री का ग्राह गांव) में रहो तो वहां रहूंगा। पार्टी कहेगी कि भोपाल में रहो तो मैं भोपाल में रहूंगा। राजनीति में व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा नहीं होना चाहिए। सीएम ने कहा कि केंद्रीय स्तर पर एक टीम होती है जो यह तय करती है कि किसको क्या काम करना है।

संसदीय बोर्ड का पुनर्गठन

संसदीय बोर्ड का पुनर्गठन

बता दे 17 अगस्त को भारतीय जनता पार्टी ने अपने संसदीय बोर्ड का पुनर्गठन किया था। जिसमें कुछ पुराने चेहरों को हटाकर नहीं नए चेहरों को शामिल किया गया। उसमें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय कैबिनेट मंत्री नितिन गडकरी को बाहर कर दिया गया था। मध्य प्रदेश से दलित चेहरा सत्यनारायण जटिया का नाम संसदीय बोर्ड में शामिल किया गया।

आनेवाली पीढ़ियों के लिए भी धरती सुरक्षित रहे

आनेवाली पीढ़ियों के लिए भी धरती सुरक्षित रहे

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को भोपाल में एक चैनल के कॉन्क्लेव में सहभागिता की। उन्होंने कहा कि अक्षय ऊर्जा दिवस है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ प्रतिबद्धताएं जताई हैं। आनेवाली पीढ़ियों के लिए भी धरती सुरक्षित रहे, इसलिए पर्यावरण पर भी हम गंभीरता से कार्य कर रहे हैं। ओंकारेश्वर में फ्लोटिंग सोलर पॉवर प्लांट का कार्य हम शीघ्र प्रारंभ कर रहे हैं। रीवा में 750 मेगावॉट का सोलर प्लांट चल रहा है, जिससे दिल्ली मेट्रो को भी बिजली दी जा रही है।

हम लेपर्ड स्टेट भी बन गए : सीएम शिवराज

हम लेपर्ड स्टेट भी बन गए : सीएम शिवराज

नीमच, शाजापुर, मुरैना, छतरपुर में सोलर पॉवर के क्षेत्र में हम बहुत तेजी और गंभीरता से कार्य कर रहे हैं। मध्यप्रदेश टाइगर स्टेट तो है ही, हम लेपर्ड स्टेट भी बन गये हैं और अब जल्द ही चीता स्टेट बनने वाले हैं। मेरे दिन की शुरुआत पौधरोपण से होती है। हमने अंकुर अभियान प्रारंभ कर आमजन को शुभ एवं विशिष्ट अवसरों पर पौधरोपण के लिए प्रेरित करने का काम किया। मध्यप्रदेश को हरा-भरा बनाने के प्रयास में जनता भी तेजी से जुड़ी और यह अभियान अपने ध्येय को पूर्ण कर रहा है।

केबल कार जैसे अत्याधुनिक तकनीक पर विचार

केबल कार जैसे अत्याधुनिक तकनीक पर विचार

सीएम शिवराज ने मध्य प्रदेश में परिवहन क्षेत्र में व्यवस्था को लेकर कहा कि परिवहन के लिए सड़क के साथ-साथ हवा में केबल कार जैसे अत्याधुनिक तकनीक पर हम विचार कर रहे हैं, ताकि यातायात की समस्या कम हो। मध्यप्रदेश में महिला स्व सहायता समूहों का टर्नओवर 20 हजार करोड़ रुपए है, जिसमें पूरे मध्यप्रदेश में 40 लाख महिलाएं काम कर रही हैं तथा हमारी अर्थव्यवस्था को ताकत दे रही हैं। भारत की अर्थव्यवस्था में मध्यप्रदेश की जीएसडीपी का योगदान 3.6 प्रतिशत हुआ करता था, अब 4.6% हो गया है। हर क्षेत्र में मध्यप्रदेश तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है। किसी भी क्षेत्र में हो, देश प्रथम रहे यह हम सब का संकल्प और सपना है। आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में वैभवशाली, गौरवशाली, शक्तिशाली, संपन्न, और समृद्ध भारत का निर्माण हो रहा है। यह देखकर हम सबको आनंद और प्रसन्नता होती है।

ये भी पढ़ें :अमित शाह की भोपाल यात्रा, CM योगी और शिवराज व अन्य मुख्यमंत्रियों के साथ बनाएंगे खास रणनीतिये भी पढ़ें :अमित शाह की भोपाल यात्रा, CM योगी और शिवराज व अन्य मुख्यमंत्रियों के साथ बनाएंगे खास रणनीति

Comments
English summary
If the party asks, I will also do the work of laying the door: CM Shivraj
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X