• search
भोपाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Agniveer Bharti Bhopal : तीसरे दिन 324 युवा हुए सफल, 5 हजार को जारी किए गए थे कॉल लेटर, एक संदिग्ध को पकड़ा

भोपाल के लाल परेड मैदान में आयोजित अग्निवीर सेना भर्ती रैली में तीसरे दिन शनिवार को 324 युवा शारीरिक परीक्षा में सफल हुए। तीसरे दिन के लिए भोपाल सीहोर बेतूल राजगढ़ और छिंदवाड़ा के 5 हजार आवेदकों को भर्ती प्रक्रिया के लिए
Google Oneindia News

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में जारी अग्निवीर भर्ती परीक्षा में युवाओं का उत्साह कम नहीं हो रहा है। हजारों की संख्या में युवा भर्ती रैली में पहुंच रहे हैं। अग्निवीर सेना भर्ती रैली में तीसरे दिन शनिवार को 324 युवा शारीरिक परीक्षा में सफल हुए। तीसरे दिन के लिए भोपाल सीहोर बेतूल राजगढ़ और छिंदवाड़ा के 5 हजार आवेदकों को भर्ती प्रक्रिया के लिए कॉल लेटर जारी किया गए थे। इनमें से 3915 आवेदक परीक्षा में शामिल हुए। भोपाल में अग्निवीर सेना भर्ती के डायरेक्टर कर्नल एस बाकुडी ने बताया कि भर्ती में आए युवाओं को रात 12 बजे से प्रत्याशियों को मैदान में प्रवेश दिया गया। इसके बाद भर्ती की कार्रवाई शुरू की गई।

मेडिकल परीक्षण के लिए सेना के डॉक्टर तैनात

मेडिकल परीक्षण के लिए सेना के डॉक्टर तैनात

कर्नल बकुडी ने बताया कि सुबह 5 बजे से लंबाई में योग्य युवाओं को सेलेक्ट किया जाता है। उसके बाद 200-200 के ग्रुप में दौड़ कराई जाती है। तीसरे दिन दौड़ में 324 युवाओं का चयन हुआ। जिसके बाद इन 324 युवाओं का सेना के डॉक्टर अनिल मेडिकल के साथ अन्य सत्यापन प्रक्रिया शुरू की। मैदान में टेस्ट में 5 विद्यार्थियों को लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश दिए जाएंगे रविवार को भी 5000 से अधिक युवाओं को भर्ती के कार्ड जारी हुए इसमें अलग-अलग जिले के प्रतिभागी शामिल होंगे सेना भर्ती प्रक्रिया 7 नवंबर तक जारी रहेगी हर दिन रात 10:00 बजे के बाद प्रक्रिया शुरू होगी और सुबह 8:00 बजे तक उस दिन की शारीरिक परीक्षा पूरी कर ली जाएगी, जो आवेदक दौड़ में पास हो गए हैं। उन्हें 2 दिन रुकने की व्यवस्था भी की गई है।

भर्ती का वीडियो बनाने शक में युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले किया

भर्ती का वीडियो बनाने शक में युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले किया

जहांगीराबाद स्थित लाल परेड ग्राउंड पर चल रही अग्नि वीर सैनिक भर्ती परीक्षा में शनिवार सुबह एक युवक की संदिग्ध गतिविधियां नजर आने पर सेना की टीम ने उसे पकड़ लिया और जहांगीराबाद पुलिस को सौंप दिया। युवक पर सेना की भर्ती के दौरान तामझाम करने और वीडियो बनाने का शक था लेकिन पुलिस को उससे पूछताछ में कुछ संदिग्ध नहीं मिला। सूत्रों के अनुसार युवक के मोबाइल में बैरागढ़ कुछ आर्मी अधिकारियों के नंबर भी थे। लेकिन बाद में बताया गया कि युवक जोमैटो में काम करता था इसलिए उसके मोबाइल में यह नंबर हो सकते हैं। लंबी पूछताछ के बाद पूरी तरह से संतुष्ट होने पर पुलिस ने युवक को रिहा कर दिया।

जहांगीराबाद के थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह चौहान ने दी जानकारी

जहांगीराबाद के थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह चौहान ने दी जानकारी

एसीपी जहांगीराबाद संभाग अभिनव विश्वकर्मा ने बताया कि भर्ती रैली के दौरान लाल परेड मैदान में मौजूद युवक की संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए आर्मी के अधिकारियों ने उसे हिरासत में लिया और पुलिस को सौंप दिया जानकारी मिली कि वह भर्ती रैली का वीडियो बना रहा था। युवक के बारे में सेना की खुफिया भिन्न को सूचना दे दी गई है। वहीं जहांगीराबाद के थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि युवक की पहचान बैरागढ़ निवासी मनीष मेवाड़ा के रूप में हुई है। शुरुआती पूछताछ में उसने बताया कि उसका रिश्तेदार अग्निवीर सैनिक भर्ती में शामिल हुआ है। मैं उसे देखने के लिए आया था तलाशी में उसके पास कोई आपत्तिजनक दस्तावेज नहीं मिले हैं मोबाइल में वीडियो नहीं मिले। इसके बाद उसे जाने दिया गया।

प्रदेश के कई जिलों से युवा हो रहे है शामिल

प्रदेश के कई जिलों से युवा हो रहे है शामिल

27 अक्टूबर से मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में अग्निवीर भर्ती योजना के तहत परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इसमें 9 जिलों से 44937 युवा शामिल हुए भर्ती प्रक्रिया 6 नवंबर तक चलेगी। इसमें भोपाल जिले के 4186 बैतूल जिले के 5930, छिंदवाड़ा के 6183, हरदा के 1010, होशंगाबाद के 5650, रायसेन के 6189, राजगढ़ के 8946 और विदिशा के 3506 युवा शामिल हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें : Agniveer Bharti Rally: सेना में भर्ती होने एनर्जी बढ़ाने दवाएं व इंजेक्शन लेकर आए, पकडे़ गए

Comments
English summary
Agniveer Bharti Bhopal: 324 youth were successful on third day, call letters were issued to 5 thousand
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X