• search
बाराबंकी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बाराबंकी: 'मौत का कैमिकल' करता था सप्लाई, जहरीली शराब से 26 मौतों के बाद पकड़ा गया इनामी आरोपी

|

Barabanki news, बाराबंकी। सीतापुर और बाराबंकी शराब कांड में पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार एक आरोपी शानू कुरेशी पर पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम रखा था। पुलिस से हुई मुठभेड में आरोपी शानू कुरेशी के दाहिने पैर पर गोली लगी है। उसे इलाज के लिए ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है। शानू कुरेशी के साथ पुलिस ने विपिन अवस्थी को भी गिरफ्तार किया है। बता दें कि जहरीली शराब कांड ते चलते अब तक 26 मौत हो चुकी है और मामले में कुल 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

wanted criminal arrested by police for hooch tragedy

दरअसल पुलिस संदिग्ध वाहनों और लोगों की चेकिंग का अभियान चलाए हुए थी। उसी दौरान आरोपी शानू कुरेशी एक अन्य के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर नगर कोतवाली क्षेत्र के गदिया गांव से जा रहा था। पुलिस ने जब उसे रोकना चाहा तो दोनों ने टीम पर गोली चला दी। जिसके बाद जवाबी फायरिंग में पुलिस की गोली शानू कुरेशी के पैर में लगी और वह गिर गया। जिसके बाद शानू कुरेशी और साथ में जा रहे विपिन अवस्थी को गिरफ्तार कर लिया गया। शानू कुरेशी जहरीली शराबकांड के आरोपियों को थिनर समेत दूसरे केमिकल सप्लाई करने का काम करता था। वह थिनर कानपुर से लखनऊ मंगवाता था और आरोपियों को सप्लाई कर देता था। शानू कुरेशी के नाम का खुलासा आरोपी सुनील जायसवाल ने पुलिस पूछताछ में किया था। जिसके बाद बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने शानू कुरेशी पर पच्चीस हजार का इनाम घोषित कर उसकी गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें लगाई थीं।

wanted criminal arrested by police for hooch tragedy

बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक आर.एस. गौतम ने बताया कि पूरे जिले में संदिग्ध वाहन और लोगों की चेकिंग चल रही थी। इसी क्रम में नगर कोतवाली के गदिया चौकी क्षेत्र में एक संदिग्ध मोटरसाइकिल को देखा गया। जिसपर दो लोग सवार थे। पुलिस ने जब इन लोगों को रोका तो दोनों ने पुलिस पर फायर झोंक दिया। जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। पुलिस फायरिंग में आरोपी शानू कुरेशी के पैर में गोली लगी जबकि विपिन अवस्थी नाम के आरोपी को भी पुलिस ने दबोच लिया। शानू कुरेशी ही आरोपी सुनील जायसवाल को शराब में मिलाने के लिए थिनर और दूसरे केमिकल मुहैया कराता था। जिसे सुनील जायसवाल बाराबंकी और सीतापुर के ठेकों में सप्‍लाई कर देता था। शानू पर पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम रखा था।

ये भी पढ़ें-'जय श्री राम' लिखकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने CM ममता बनर्जी के पते पर भेजे पोस्टकार्ड

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
wanted criminal arrested by police for hooch tragedy
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X