• search
बाराबंकी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बाराबंकी में एक दिन में 95 नए कोरोना वायरस के मामले, प्रशासन में मचा हड़कंप

|

बाराबंकी। लॉकडाउन और तमाम सख्ती के बाद भी उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों में कमी नहीं आ रही है। अब कोरोना के केस और तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना संक्रमण के मामलों के बढ़ने के पीछे का मुख्य कारण राज्य में लौटे प्रवासी श्रमिकों और कामगारों को माना जा रहा है। हजारों की संख्या में प्रवासी मजदूर यूपी लौट रहे हैं। यहां इनको इंस्टीट्यूशनल क्वॉरंटाइन सेंटर्स या होम क्वॉरंटाइन में रखा जा रहा है। इन्हीं में से तमाम लोगों को अब कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसी क्रम में बाराबंकी जिले में कोरोना पॉजिटिव के 95 नए केस आने के बाद प्रशासन के हाथ पांव फूल गए।

barabanki reported 95 new corona positive cases

कई घंटे की मशक्कत के बाद प्रशासन द्वारा सभी नए हॉटस्पाट को सील करने की कार्रवाई शुरू कराई गई। वहीं, पॉजिटिव पाए गए मरीजों को नए बनाए गए एल-वन हिन्द मेडिकल कालेज में शिफ्ट करने की कार्रवाई देर रात तक चलती रही। इसके अलावा आज शहर के बाजार की सारी दुकानें पूरी तरह से बंद कर दी गई हैं। बुधवार को दोपहर बाद आई रिपोर्ट में जिले में 95 सैंपल पॉजिटिव पाए गए। बाराबंकी के जिलाधिकारी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, नगर के मोहल्ला गुलरिया गार्दा में एक, पीड़ में सात, गदिया कटरा में सात, बंकी में एक और नगर पंचायत जैदपुर में दो लोगों सहित कुल 26 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

सिरौली गौसपुर तहसील क्षेत्र के अनूपगंज, जलालाबाद और भवानीगंज में तीन संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा फतेहपुर के तहसील में 17 लोगों के सैम्पल पॉजिटिव आए हैं। रामनगर तहसील क्षेत्र में कुल 14 नए संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, रामसनेहीघाट तहसील क्षेत्र में 10 लोगों के सैंपल पॉजिटिव आए हैं। इन्हें एल-वन अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। हैदरगढ़ तहसील क्षेत्र के त्रिवेदीगंज में एक, हैदरगढ़ ब्लॉक में चार और सिद्धौर में 15 लोगों के सैंपल पॉजिटिव आने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम संबंधित गांव पहुंचकर संक्रमित को लेकर कोविड-19 के एल-वन अस्पताल बनाए गए हिन्द मेडिकल कालेज पहुंची। इस प्रकार बाराबंकी जनपद में कोरोना पाजीटिव मरीजों की संख्या 121 हो गई है। डीएम के मुताबिक इन 95 सैंपल में से एक अन्य जनपद से प्राप्त शव से लिया गया था। जनपद में इस समय 121 एक्टिव केस हैं।

COVID-19: UP में 24 घंटे में सामने आए 360 नए मामले, अब तक 127 की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
barabanki reported 95 new corona positive cases
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X