महिलाओं से छेड़छाड़ की घटना पर कर्नाटक के गृहमंत्री का विवादित बयान

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बेंगलुरु। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में नए साल के जश्न के दौरान ऐसी तस्वीरें सामने आई जिसने पूरे देश को झकझोर के रख दिया। बेंगलुरु के एमजी रोड और ब्रिगेड रोड पर नए साल के जश्न के दौरान कुछ महिलाओं से छेड़छाड़ की घटना सामने आई थी। जिसके बाद देशभर में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए थे। बेंगलुरु में हुई इस घटना को लेकर कार्रवाई का दौर तो जारी है इस बीच कर्नाटक के गृहमंत्री ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने इन घटनाओं के लिए पश्चिमी सभ्यता की नकल को वजह बताया है।

g parmeswara महिलाओं से छेड़छाड़ की घटना पर कर्नाटक के गृहमंत्री का विवादित बयान

कर्नाटक के गृहमंत्री जी. परमेश्वरा ने कहा कि महिलाएं पश्चिमी सभ्यता से प्रभावित होकर वहां के पहनावे को अपनाती हैं जिसके चलते ऐसी घटनाएं होती हैं। प्रदेश सरकार के गृहमंत्री के बयान पर विवाद हो गया है। इस बीच कर्नाटक राज्य महिला आयोग ने उनके बयान की भर्त्सना की है, साथ ही बेंगलुरु की घटना को लेकर पुलिस से अब तक की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है। कर्नाटक के गृहमंत्री जी. परमेश्वरा ने एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि आजकल के युवा पश्चिमी सभ्यता से प्रभावित हो रहे हैं। वो केवल पश्चिमी सभ्यता को कॉपी नहीं कर रहे, वहां के पहनावे को अपना रहे हैं। खासकर महिलाएं जिस तरह से पश्चिमी सभ्यता की ड्रेस को अपना रही हैं उससे उन्हें कुछ परेशानियां आ रही हैं। कुछ महिलाओं से नए साल पर छेड़छाड़ की घटना हुई। आप जानते हैं ऐसी घटनाएं किन वजहों से हुई है।

बता दें कि नए साल के जश्न के दौरान जिस तरह से बेंगलुरु में महिलाओं से छेड़छाड़ की घटना हुई वो बेहद डरावनी थी। इस घटना की चश्मदीद महिलाओं की मानें तो ये पूरा घटनाक्रम बहुत ही डरावना था। घटना के दौरान महिलाओं से छेड़छाड़ के साथ भद्दी-भद्दी टिप्पणियां की गई थी। इस पूरे घटनाक्रम पर कर्नाटक राज्य महिला आयोग गंभीर हुआ है और पुलिस से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है। दूसरी ओर पुलिस कमिश्नर प्रवीण सूद ने बताया कि अभी तक इस मामले में कोई शिकायत नहीं की गई है। अगर हमें शिकायत मिलती है तो हम तुरंत कार्रवाई करेंगे। हम सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं। घटना के वक्त दोनों ही सड़कों पर करीब 15 सीसीटीवी कैमरे लगे हुए थे।

इसे भी पढ़ें:- बेंगलुरु में न्यू ईयर की शाम महिलाओं के लिए रही डरावनी, नशे में धुत लोगों ने की शर्मनाक हरकतें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
karnataka Minister blames alleged mass molestation result copy western wear mindsets.
Please Wait while comments are loading...