• search
बलरामपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नवरात्र के पहले दिन देवी पाटन शक्तिपीठ पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, की पूजा अर्चना

|

बलरामपुर। 51 शक्तिपीठों में से एक उत्तर प्रदेश के बलरामपुर (Balrampur) जिले में स्थित देवी पाटन शक्तिपीठ (Devi Patan temple) में शारदीय नवरात्रि के पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पहुंचे। यहां उन्होंने शक्तिपीठ में मां की आराधना व पूजा अर्चना की। सीएम के आगमन से पहले मंदिर को सैनिटाइज किया गया था। बता दें कि, सीएम बलरामपुर में विकास कार्यो की समीक्षा बैठक के साथ 29 सितंबर को गैगरेप की शिकार पीड़ित छात्रा के परिजनों से भी मुलाकात कर सकते हैं।

Balrampur: CM Yogi Adityanath offers prayers at Devi Patan temple on the first day of Navratri
    Navratri 2020: Shardiya Navratri आरंभ, कड़े नियमों के साथ खुले देशभर के मशहूर मंदिर । वनइंडिया हिंदी

    बता दें कि शक्तिपीठ में दर्शन पूजन कर सीएम मंदिर परिसर में स्थित गोशाला पहुंचे। वहां हरा चारा खिलाकर गोसेवा की। साथ ही दयाल ग्रुप के सहयोग से नवनिर्मित आदर्श गोशाला का फीता काटकर व शिलापट का अनावरण कर उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने गोशाला में व्यवस्था की जानकारी भी ली।

    महिला शक्ति अभियान की आज होगी शुरूआत

    वहीं, मुख्यमंत्री नवरात्र के इस पावन पर्व पर बलरामपुर वासियों को महिला शक्ति अभियान का तोहफा देंगे। करीब 10.30 बजे बलरामपुर पुलिस लाइन पहुंचेंगे। यहां महिला शक्ति अभियान को झंडी दिखाकर शुरुआत करेंगे। अयोध्या से आए कलाकार सीएम के स्वागत में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। बताते हैं कि पुलिस लाइन में ही गैंसड़ी क्षेत्र की हैवानियत की शिकार छात्रा के स्वजन से मुलाकात करेंगे। छात्रा के नाना ने बताया कि उन लोगों को पुलिस लाइन बुलाया गया है।

    यहां गिरा था माता सती का बायां कंधा

    देवी पाटन शक्तिपीठ भारत-नेपाल सीमा पर स्थित है। शक्तिपीठ के दर्शन करने के लिए भक्त देश के कोने-कोने से ही नहीं, बल्कि विदेशों से भी आते हैं। बता दें, यहां पर माता सती का बायां कंधा पट सहित गिरा था। जहां पर उनका गिरा वहां वहां पर आज भी सुरंग है, जिसके ऊपर एक चबूतरा बना हुआ है और सामने मां की प्रतिमा स्थापित है। लॉकडाउन में छूट के बाद नवारात्रि में मां के दर्शन के लिए मंदिर परिसर में विशेष व्यवस्था की गई है।

    ये भी पढ़ें:- मथुरा: कोर्ट ने स्वीकार की 'श्रीकृष्णा विराजमान' की याचिका, 18 नवंबर को होगी अगली सुनवाई

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Balrampur: CM Yogi Adityanath offers prayers at Devi Patan temple on the first day of Navratri
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X