• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी 68500 टीचर भर्ती: पुनर्मूल्यांकन का परिणाम जारी, 4688 और हुए सफल

|

Prayagraj news, प्रयागराज। उत्तर प्रदेश की 68500 सहायक अध्यापक भर्ती से जुड़ी बड़ी खबर है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने इस भर्ती में शुरू हुई पुनर्मूल्यांकन प्रक्रिया का रिजल्ट जारी कर दिया है। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट Btcexam.in/techer/search.aspx पर पुनर्मूल्यांकन का रिजल्ट देख सकते हैं। पुनर्मूल्यांकन में 4688 नये अभ्यर्थी सफल हुए हैं।

भर्ती को लेकर खींचतान अभी भी जारी

भर्ती को लेकर खींचतान अभी भी जारी

बता दें कि 68500 सहायक अध्यापक भर्ती रिजल्ट जारी होने के साथ ही विवादों में फंसी हुई है।कोर्ट में इस भर्ती को लेकर खींचतान अभी भी जारी है और कोर्ट के आदेश पर ही पूर्ण मूल्यांकन की प्रक्रिया शुरू हुई थी, जिसका सोमवार को परिणाम जारी किया गया है। रिजल्ट की जानकारी देते हुए सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी डॉ. अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि पुनर्मूल्यांकन के बाद 4688 और नए अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं। सफल अभ्यर्थी अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं और वहां से उसका प्रिंट आउट भी कर सकते हैं।

लगातार हो रहा था इंतजार

लगातार हो रहा था इंतजार

68500 सहायक अध्यापक भर्ती में पुनर्मूल्यांकन का रिजल्ट जारी करने के लिए पिछले 1 महीने से अभ्यर्थी परीक्षा नियामक कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। हर रोज प्रदर्शन के बाद अभ्यर्थियों को आश्वासन मिल रहा था। इस बीच कई अभ्यर्थी हाईकोर्ट भी गए लेकिन, परीक्षा नियामक कार्यालय आनन फानन में रिजल्ट जारी कर फिर से कोई गलती नहीं दोहराना चाहता था। जिसके कारण पिछले 2 महीने से पुनर्मूल्यांकन का रिजल्ट अधर में लटका हुआ था। हालांकि, अभ्यर्थियों की मांग पूरी हो गई है और रिजल्ट जारी कर दिया गया है।

पहले 41556 हुए थे पास

पहले 41556 हुए थे पास

प्राथमिक स्कूलों के लिए शुरू हुई 68500 सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा 27 मई 2018 को हुई थी। इस परीक्षा में 41556 अभ्यार्थी उत्तीर्ण हुए थे, लेकिन परीक्षा परिणाम में अनियमितता उजागर होने के बाद पूरे प्रदेश में हंगामा और बवाल होने लगा, जिसके बाद जांच कमेटी गठित की गई तो भारी खामियां सामने आई। बाद में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अभ्यर्थियों को पुनर्मूल्यांकन के लिए निशुल्क आवेदन की व्यवस्था कर दी, जिसके बाद परीक्षा में असफल हुए व खुद को अनियमितता का शिकार पाने वाले अभ्यर्थियों ने पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन किया था।

28 फरवरी तक देख सकते हैं रिजल्ट

28 फरवरी तक देख सकते हैं रिजल्ट

5 अक्टूबर 2018 के पुनर्मूल्यांकन शासनादेश के क्रम में प्रक्रिया शुरू हुई और पुनर्मूल्यांकन के लिए कुल 30852 अभ्यार्थियों ने आवेदन किया। उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के बाद इनमें से 4688 नए अभ्यर्थियों को अर्ह घोषित किया गया है। अब पूर्व में पास हुए अभ्यर्थियों के साथ कुल पास होने वाले अभ्यर्थियों की संख्या 46244 हो गई है। अभ्यार्थी रिजल्ट 28 फरवरी की शाम 6:00 बजे तक वेबसाइट पर देख सकते।

ये भी पढ़ें: पुलवामा अटैक के मास्टरमाइंड गाजी का खात्मा करने में मेरठ का लाल शहीद, पत्नी बोलीं- एक के बदले 25 सिर चाहिए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP Assistant Teacher re evaluation result 2018 declared
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X