• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Azam Khan: हेट स्पीच मामले में आजम खान को नहीं मिली राहत, HC ने भी खारिज की याचिका

Azam Khan: हेट स्पीच मामले में आजम खान को नहीं मिली राहत, HC ने भी खारिज की याचिका
Google Oneindia News

Azam Khan: हेट स्पीच मामले में समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान (Azam Khan) को इलाहाबाद हाई कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने आजम खान की ओर से दाखिल याचिका को खारिज कर दिया है। याचिका को खारिज करने के पीछे औचित्य हीन हो जाने का तर्क दिया गया है। आपको बता दें कि आजम खान ने हाईकोर्ट में 2019 के मामले में चल रहे मुकदमे पर रोक लगाने की याचिका दायर की थी।

Recommended Video

    Allahabad High Court से सपा नेता Azam Khan को लगा झटका, याचिका हुई खारिज | वनइंडिया हिंदी | *News
    Azam Khan

    आपको बता दें कि रामपुर स्पेशल कोर्ट ने हेट स्पीच मामले में 27 अक्टूबर को ही फैसला सुनाते हुए आजम खान को दोषी ठहराया था और उन्हें 3 साल की जेल की सजा सुनाई थी। तीन साल की सजा होने के बाद आजम खान की विधानसभा की सदस्यता भी रद्द कर दी गई है। रामपुर सीट पर अब उप चुनाव हो रहा है। ट्रायल कोर्ट का फैसला आ जाने की वजह से आजम खान की याचिका औचित्यहीन हो गई थी। जस्टिस समित गोपाल की सिंगल बेंच ने इसी आधार पर आजम खान की याचिका को खारिज कर दिया।

    क्या है यह पूरा मामला?
    यह मामला भड़काऊ भाषण (हेट स्पीच) से जुड़ा हुआ है। दरअसल, 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान आजम खान ने रामपुर की मिलक विधानसभा में एक चुनावी सभा की थी। इस सभा में आजम खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रामपुर के तत्कालीन डीएम के खिलाफ भड़काऊ बातें की थी। स्पेशल एमपी/एमएलए कोर्ट ने उन्हें इस मामले में दोषी करार दिया और 3 साल की सजा सुनाई थी।

    ये भी पढ़ें:- Sabarimala Temple: सबरीमाला मंदिर के खुले कपाट, दर्शन के लिए उमड़ा भक्तों का सैलाबये भी पढ़ें:- Sabarimala Temple: सबरीमाला मंदिर के खुले कपाट, दर्शन के लिए उमड़ा भक्तों का सैलाब

    आजम खान ने रामपुर जिला अदालत में दायर की थी अपील
    सजा सुनाए जाने के बाद आजम खान ने रामपुर जिला और सत्र अदालत में अपील दायर की थी। जिसपर सुप्रीम कोर्ट ने निचली अदालत को गुरुवार तक अपील पर सुनवाई और फैसला करने का निर्देश दिया था, जिसमें उन्होंने सजा पर रोक लगाने का अनुरोध किया गया था। जिसको कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

    Comments
    English summary
    SP leader Azam Khan plea in the hate speech case rejected by Allahabad High Court
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X