• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

प्रयागराज: 16 विदेशी जमातियों पर केस दर्ज, भेजे जाएंगे जेल

|

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 16 विदेशी जमातियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर इन सभी का वीजा निरस्त कर दिया गया है। यही नहीं इन सभी को ब्लैक लिस्ट भी कर दिया गया है। सभी पर वीजा नियमों के उल्लंघन, प्रशासनिक आदेश के बाद भी छिपकर रहने व सूचना न देने, शांति भंग करने, बीमारी फैलाने आदि का आरोप है। फिलहाल, क्वारंटाइन किए गए विदेशियों को जेल भेजे जाने की भी तैयारी है। इससे पहले योगी सरकार ने सख्ती दिखाते हुए कुछ स्थानों पर ऐसे ही छिपकर रहे विदेशी जमातियों को जेल भी भेज दिया है।

दोबारा नहीं आ सकेंगे भारत

दोबारा नहीं आ सकेंगे भारत

प्रयागराज में जो जमाती पकड़े गए उनमें इंडोनेशिया व थाईलैंड से आए हुए 16 विदेशी हैं। वीजा नियमों का उल्लंघन करने पर अब इन्हें ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है। जिसके चलते यह एक बार जब विदेश वापस भेजे जाएंगे, उसके बाद कभी दोबारा भारत नहीं आ सकेंगे। इस बावत विदेश मंत्रालय ने स्थानीय अफसरों को राज्य सरकार के माध्यम से सूचना भी भेज दी है। की ओर से भेजी गई सूचना राज्य सरकार के माध्यम से पुलिस अफसरों को भी मिल गई है। उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई है।

देश के अलग-अलग शहरों में छिपे जमाती

देश के अलग-अलग शहरों में छिपे जमाती

बता दें, दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में आयोजित तबलीगी जमात के जलसे में हजारों लोग शामिल हुये थे। वहां से निकलकर हजारों की संख्या में जमाती देश के अलग अलग शहरों में गये थे। प्रयागराज शहर में भी ऐसे ही जमाती आये हुये थे और छिपकर रह रहे थे। 31 मार्च को शाहगंज के अब्दुल्लाह मस्जिद मुसाफिरखाने में पुलिस-प्रशासन की संयुक्त टीम ने 7 इंडोनेशियाई को ढूंढ निकाला था। उसके दो दिन बाद करेली के हेरा मस्जिद में थाइलैंड से आए 9 छिपे जमाती को भी पुलिस ने पकड़ा था। इन सभी के विरूद्ध सभी आवश्यक कानूनी धाराओं में मुकदमा लिखा गया है और यह क्वारंटाइन किए गए हैं।

वीजा नियमों की उड़ाई धज्जियां

वीजा नियमों की उड़ाई धज्जियां

पुलिस की ओर बताया गया कि यह लोग टूरिस्ट वीजा पर भारत आये थे, लेकिन उसके बावजूद इस तरह से धार्मिक प्रचार की गतिविधियों में शामिल हुए। इन लोगों ने पूरी तरह से वीजा नियमों की धज्जियां उड़ा दी हैं। इसके चलते इन पर फॉरेनर्स एक्ट की भी धाराएं लगाई गई हैं। इन्हें शासन की ओर ब्लैकलिस्ट भी कर दिया गया है।

प्रयागराज: बाहरी लोगों के प्रवेश पर स्थानीय लोगों ने लगाई रोक, लिखा, 'गो कोरोना गो'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
fir against 16 tablighi jamaat members in prayagraj
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X