• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Article 370 हटाए जाने के फैसले का यहां दिखा चुनावी असर, भाजपा प्रत्याशी के लिये पलट गयी हारी बाजी

|

कौशांबी। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद भाजपा को लोगों का जबरजस्त समर्थन मिल रहा है और राजनैतिक रूप से भाजपा को बहुत अधिक मजबूती मिली है। जिसकी बानगी सोमवार की शाम कौशांबी में उस वक्त देखने को मिली, जब जिला पंचायत अध्यक्ष पद की कुर्सी पर भाजपा ने जीत हासिल की। बेहद ही रोमांचक इस मुकाबले में भाजपा प्रत्याशी को मात्र एक वोट से जीत मिली है। इस सीट पर वाचस्पति कुनबा की जीत लगभग तय मानी जा रही थी और पिछले दिनों भाजपा के स्थानीय दिग्गज नेताओं ने वाचस्पति पर प्रत्याशियों को हाइजैक करने आदि का आरोप लगाकर अपनी निराशा भी जाहिर कर दी थी। लेकिन चुनाव के ऐन मौके पर भाजपा प्रत्याशी के लिये बाजी पलट गयी और एकतरफा हार रही भाजपा प्रत्याशी ने एक वोट से जीत हासिल कर ली।

District Panchayat Chairman becomes Awadhari

गौरतलब है कि कौशांबी में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए सोमवार को उपचुनाव हुआ। चुनाव में भाजपा समर्थित अवधरानी पटेल और कौशांबी के दिग्गज नेता वाचस्पति की पत्नी मधुपति वाचस्पति आमने-सामने थी। वाचस्पति कुनबे का जीतना लगभग तय था लेकिन आखिरी समय में अवधरानी के लिए वोटिंग हुई और वह जीत गयी। मतगणना के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी (जिलाधिकारी) मनीष कुमार वर्मा ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष को प्रमाणपत्र दिया।

किसे मिले कितने वोट

कौशांबी जिला पंचायत सदन में कुल 26 सदस्य हैं। इनमें से 23 सदस्यों ने वोट डाले जबकि 3 सदस्य अनुपस्थित रहे। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कलक्ट्रेट में जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए मतदान शुरू हुआ तो शुरुआती सभी वोट एकतरफा वाचस्पति को ही मिल गये और यह तय हो गया कि जीत इस बार भी वाचस्पति कुनबे की ही होगी। लेकिन दोपहर बाद जब संसद भवन से धारा 370 खत्म करने का ऐलान हुआ और पूरे देश में कश्मीर के नाम पर फिर से मोदी लहर चली तो उसका असर कौशांबी तक नजर आया।

आखिर में जब वोट पड़े तो पूरा नजारा ही बदलता गया। सदस्यों ने वाचस्पति कुनबे को दरकिनार कर भाजपा प्रत्याशी के लिय वोट किया और पहले ही जश्न मनाने के लिये जुटने लगे। शाम को जब मतों की गिनती कराई तो भाजपा प्रत्याशी अवधरानी पटेल एक वोट से चुनाव जीत गईं। चुनाव में अवधरानी को 12 व मधुपति को 11 वोट मिले।

ये भी पढ़ें:- शर्मनाक: मूक-बधिर 7 साल की बहन से सगे भाई समेत 4 किशोरों ने किया गैंगरेप, गिरफ्तार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
District Panchayat Chairman becomes Awadhari
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X