• search
अलीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अलीगढ़: राष्ट्रीय ध्वज के अपमान में दो लोगों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा, कब्र की तरह बनाया हैंडपंप का चबूतरा

|

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के मामले में दो लोगों के खिलाफ देशद्रोह की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि विदेशी संगठनों से साठगांठ रखने वाले व्यक्ति वारिकवली निवासी धौर्रा माफी अलीगढ़ ने क्षेत्र के गांव खुर्रमपुर निवासी शमशेर को ठेका देकर गांव खुर्रमपुर और दुबिया में 45 नल लगवा दिए। नल के चबूतरे को कब्र के आकार में बनवाकर अरबी भाषा में शिलालेख लगा दी गई। यही नहीं भारत के राष्ट्रीय ध्वज में चक्र में तीलियों की संख्या मात्र आठ रखी गई। इसके साथ ही कुवैत का झंडा भी इस पर बनाया गया।

Treason case filed against two people for Humiliation of national flag in aligarh

विधायक रविंद्र पाल सिंह ने दर्ज करवाया मुकदमा

बताया जा रहा है कि आरोपी ने बीते जनवरी महीने में विदेशी संगठनों से मिलकर विदेशी ध्वज के साथ एक कंबल वितरण कार्यक्रम का आयोजन भी किया था। लोगों का आरोप है कि आरोपी गुमराह कर विदेशी षड्यंत्र के तहत भारत के लोगों में नफरत फैला रहा है। इस घटना से लोगों में आक्रोश है। इस मामले में छर्रा विधायक ठाकुर रविंद्र पाल सिंह ने शमशेर पुत्र शेर मोहम्मद और वारिक वली के खिलाफ राष्ट्र गौरव अपमान निवारण अधिनियम की धारा 2 व 269 में मुकदमा दर्ज कराया है।

आरोपियों की तलाश में जुटी है पुलिस

इस मामले में एसओ अकराबाद उमेश चंद्र शर्मा ने बताया कि विधायक ठाकुर रविंद्र पाल सिंह की तहरीर के आधार पर दो लोगों पर देश द्रोह की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

उद्धव के समर्थन में उतरे राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, कहा- है कोई मां का लाल जो...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Treason case filed against two people for Humiliation of national flag in aligarh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X