गुजरात: भाजपा से 'बचाने' को कांग्रेस ने बेंगलुरू भेजे अपने 44 विधायक

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

अहमदाबाद। राज्यसभा सीटों के लिए मतदान से पहले गुजरात के कांग्रेस विधायकों में मची भगदड़ के बीच शुक्रवार शाम को पार्टी ने अपने 44 विधायकों को बेंगलुरू भेज दिया है, इन सभी को अहमदबाद हवाई अड्डे से भेजा गया। इस मामले पर कांग्रेस विधायक शैलेश परमार ने कहा है कि भाजपा हमारे विधायकों को रुपयों का लालच दे रही है और ना मानने पर उन्हें धमकाया जा रहा है, फर्जी मुकदमों में फंसाने की कोशिश की जा रही है। इसी से बचने और भाजपा को अपने मंसूबों में कामयाब होने से रोकने के लिए हम 44 विधायक बेंगलुरू जा रहे हैं।

44 Gujarat Congress MLAs leave for Bengaluru

गुजरात राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के विधायक पार्टी छोड़ते जा रहे हैं। बीते दो दिन में छह विधायक पार्टी छोड़ चुके हैं। रमसिंह परमार, मान सिंह चौहान और सना भाई चौधरी ने बीते दो दिन में पार्टी छोड़ी। इससे पहले कांग्रेस विधायक पीआई पटेल, बलवान सिंह राजपूत और तेजश्री पटेल ने पार्टी छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया था।

गुजरात के इस राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर राज्यसभा में शुक्रवार को कांग्रेस सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में पुलिस ने राज्यसभा के चुनावों को प्रभावित करने की खातिर पार्टी के एक विधायक का अपहरण कर लिया है।

गुजरात में अगले महीने राज्यसभा के लिए चुनाव होना है। कांग्रेस की ओर से अहमद पटेल उम्मीदवार हैं। अमित शाह और केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी आठ अगस्त को होने वाले राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस विधायकों को तोड़कर भाजपा अहमद पटेल का खेल बिगाड़ना चाहती है। अहमद पटेल का राज्यसभा का तीसरा कार्यकाल अगस्त में खत्म हो रहा है।

गुजरात: शाह, ईरानी ने राज्यसभा के लिए किया नामांकन, 2 और कांग्रेस विधायकों ने दिया इस्तीफा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
44 Gujarat Congress MLAs leave for Bengaluru
Please Wait while comments are loading...