• search
आगरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सांसद राम शंकर कठेरिया ने कोर्ट में किया सरेंडर, जारी हुआ था गैर जमानती वारंट

|

आगरा। गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद इटावा से भाजपा सांसद डॉ. राम शंकर कठेरिया ने आगरा की कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। कठेरिया के खिलाफ साल 2010 में जीआरपी आगरा कैंट में मुकदमा दर्ज हुआ था। कोर्ट में सुनवाई चल रही ​थी, लेकिन वो हाजिर नहीं हो रहे थे। यही वजह रही कि कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किए थे।

bjp mp ram shankar katheria surrender in agra court

इससे पहले आगरा के सांसद एसपी सिंह बघेल और एत्मादपुर के विधायक राम प्रताप सिंह चौहान ने भी कोर्ट में सरेंडर किया था। वहीं इन दोनों को जमानत मिल गई थी। इन दोनों पर भी 2016 में एत्मादपुर में नरोत्तम सिंह बघेल से मारपीट के मामले में मुकदमा दर्ज हुआ था। इसमें सांसद एसपी सिंह बघेल, एत्मादपुर से विधायक राम प्रताप सिंह सहित 11 को नामजद किया गया था।

आगरा के सांसद एसपी सिंह बघेल गडरिया पाल बघेल जाति से हैं, जबकि उन्होंने धनगर जाति के नाम से एससी का सर्टिफिकेट लगाकर चुनाव लड़ा है। याचिका में उनके एससी सर्टिफिकेट के भी निर्धारित प्रारूप में नहीं होने का आरोप लगाया गया है। धनगर जाति एससी की लिस्ट यानि प्रेजिडेंशल लिस्ट में भी शामिल नहीं है। प्रेजिडेंशल लिस्ट में धनगड़ जाति शामिल है। बीजेपी सांसद एसपी सिंह बघेल के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़े पीस पार्टी उम्मीदवार रामजी लाल विद्यार्थी ने चुनाव याचिका दाखिल कर उनके निर्वाचन को चुनौती दी है, जिसको लेकर हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है।

अमेठी: भाजपा नेता के बेटे की गोलियों से भूनकर हत्या, बवाल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bjp mp ram shankar katheria surrender in agra court
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X