• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Fact Check: श्रृद्धा का हत्यारा अफताब मुस्लिम है या पारसी? सामने आई ये अहम जानकारी

Google Oneindia News

Fact Check, दिल्ली पुलिस ने 12 नवंबर को अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वॉल्कर की जघन्य हत्या के आरोप में आफताब अमीन पूनावाला को गिरफ्तार किया। इस साल मई में आफताब ने श्रद्धा की हत्या कर दी थी। हत्या के बाद आफताब ने आरी से श्रद्धा के शव के 35 टुकड़े किए और उन्हें जंगल में अलग-अलग जगह फेंक दिया ताकि पकड़ा न जाए। पुलिस ने श्रद्धा के शरीर के कई टुकड़े बरामद किए हैं।

अफताब को कुछ लोग बता रहे हैं पारसी

अफताब को कुछ लोग बता रहे हैं पारसी

इस खबर के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर आरोपी के धर्म को लेकर बहस छिड़ गई है। कुछ ने दावा किया है कि आरोपी के नाम में पूनावाला लिखा हुआ है इस कारण उसे पारसी बता रहे हैं, जबकि कुछ लोग उसे मुस्लिम बता रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई यूजर्स दावा कर रहे हैं कि आरोपी अफताब पारसी है। लेकिन लोग उसे मुस्लिम बताकर एक समुदाय को बदनाम कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर किए जा रहे हैं कई दावे

सोशल मीडिया पर किए जा रहे हैं कई दावे

एक अन्य ट्विटर उपयोगकर्ता ने भी इसी तरह का दावा सोशल मीडिया पर किया है। उसने लिखा कि, उस आदमी का नाम आफताब पूनमवाला है। वह एक पारसी है। लेकिन लोग फिर भी इस मामले में हिंदू-मुस्लिम कर रहे हैं। कई और लोगों ने भी ट्विटर पर दावा किया कि अपनी प्रेमिका की हत्या करने वाला आफताब पारसी है न कि मुस्लिम।

वन इंडिया की वायरल दावों को पड़ताल

वन इंडिया की वायरल दावों को पड़ताल

वनइंडिया ने ट्विटर पर किए जा रहे दावों की सच्चाई जानने के लिए पड़ताल की। जांच में हमें इंस्टाग्राम पर @thehungrychokro हैंडल मिला। जिसमें उसने 2014 की पोस्ट में एक सवाल का जवाब देते हुए स्वीकार किया कि वह एक मुसलमान हैं। आफताब ने खुद अपने मुस्लिम होने की पुष्टि की है।

अफताब ने खुद की मुस्लिम होने की पुष्टि

अफताब ने खुद की मुस्लिम होने की पुष्टि

एक यूजर @zloymom ने आफताब से पूछा-हैलो, मेरे दोस्त! क्या मैं आपसे पूछ सकता हूं , आप कृष्ण हैं या मुस्लिम? मेरे भारत के दो दोस्त हैं उनमें से एक कृष्णा है और दूसरा - मुस्लिम। इस पर आफताब ने जवाब देते हुए कहा कि, मैं मुस्लिम हूं और आप हिंदू हैं। भगवान कृष्ण हिंदुओं के भगवान हैं। जिससे साफ होता है कि, आरोपी मुस्लिम समुदाय से संबंध रखता है।

Shraddha Murder Case : अपनी ही कहानी में फंसता चला गया आफताब, जानें कैसे सामने आया श्रद्धा के हत्यारे का सच?Shraddha Murder Case : अपनी ही कहानी में फंसता चला गया आफताब, जानें कैसे सामने आया श्रद्धा के हत्यारे का सच?

Fact Check

दावा

कुछ यूजर्स ने दावा किया है कि आरोपी के नाम में पूनावाला लिखा हुआ है इस कारण वह पारसी है

नतीजा

आफताब ने जवाब देते हुए कहा कि, मैं मुस्लिम हूं और आप हिंदू हैं। भगवान कृष्ण हिंदुओं के भगवान हैं। जिससे साफ होता है कि, आरोपी मुस्लिम समुदाय से संबंध रखता है।

Rating

Mostly False
फैक्ट चेक करने के लिए हमें factcheck@one.in पर मेल करें

Comments
English summary
Fact Check Shraddha Walkar Aftab Amin Poonawala Parsi Muslim viral news
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X