• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Fact Check: पश्चिम बंगाल में मूर्ति जलाने का दावा निकला गलत, बीजेपी सांसद पर FIR

|

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक फोटो वायरल हो रही है। जिसमें दावा किया गया कि पश्चिम बंगाल में मां काली के मंदिर को नष्ट कर दिया गया। इस दावे को तब और बल मिला जब बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसे साझा किया। जिसके बाद से लोग बिना सच्चाई जाने इस पोस्ट को तेजी से वायरल कर रहे हैं।

fake

अर्जुन सिंह ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि एक विशेष धर्म के लोगों ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद क्षेत्र में देवी काली के एक मंदिर को नष्ट कर दिया। साथ ही वहां की मूर्ति को भी जला दिया। उन्होंने घटना की चार फोटो को भी शेयर किया। सांसद ने इस घटना को ममता सरकार का 'जिहादी स्वभाग' बताया था। इसके बाद तेजी से ये पोस्ट वायरल की जाने लगी। साथ ही सोशल मीडिया पर ममता सरकार की जमकर निंदा की जा रही है।

ये पोस्ट इतनी तेजी से वायरल हुई कि मामला पुलिस तक पहुंचा गया। पश्चिम बंगाल पुलिस के मुताबिक ऐसी कोई सांप्रदायिक घटना मुर्शिदाबाद में नहीं हुई थी। बीजेपी सांसद ने जो दावा किया है वो पूरी तरह से गलत है। इसके लिए उनके खिलाफ बहरामपोरे पुलिस स्टेशन में धारा 501/504/505(2)/295A/34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ ही सांसद पर सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का भी आरोप लगा है।

Fact check: क्या लखनऊ के कुछ सेंटरों पर जेईई परीक्षा रद्द कर दी गई है ?

वहीं मुर्शिदाबाद काली मंदिर प्रबंधन ने भी सांसद के इस दावे को खारिज किया है। उनके मुताबिक मंदिर में आग की घटना में कोई सांप्रदायिक एंगल नहीं है, क्योंकि ताला नहीं टूटा था। इसके साथ ही ये एक हादसा भी हो सकता है। मंदिर प्रबंधन के मुताबिक कुछ लोग राजनीतिक लाभ के लिए इसे सांप्रदायिक रंग दे रहे हैं।

Fact Check

दावा

पश्चिम बंगाल में जलाया गया मां काली का मंदिर

नतीजा

बीजेपी सांसद का दावा गलत, ऐसी कोई घटना नहीं हुई

Rating

False
फैक्ट चेक करने के लिए हमें factcheck@one.in पर मेल करें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bjp mp arjun singh shared fake news of west bengal kali mandir
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X