• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Saturn Horoscope 2021 : मेष को कार्यक्षेत्र में मिलेगी सफलता

By मोहित पाराशर
|
Google Oneindia News

Saturn Horoscope 2021 : नव ग्रहों में न्यायाधीश की पदवी पर सुशोभित और दुखों के कारक शनि देव 2021 में साल भर मकर राशि में ही गोचर करेंगे, जो उनकी खुद की राशि है। शनि ने 20 नवंबर, 2020 को मकर में प्रवेश किया था, जिसमें वह 29 अप्रैल, 2022 तक विराजमान रहेंगे। हालांकि शनि नक्षत्र परिवर्तन जरूर करेंगे। वर्ष की शुरुआत में 21 जनवरी तक शनि उत्तर आषाढ़ा नक्षत्र में गोचर करेंगे, जो सूर्य का नक्षत्र है और उसके बाद लगभग 11 महीने श्रवण नक्षत्र में गोचर करेंगे, जो चंद्रमा का नक्षत्र है।


142 दिन वक्री रहेंगे शनि देव

इस साल की खास बात यह है कि शनि वर्ष में लगभग पांच महीने यानी 142 दिन तक वक्री स्थिति में रहेंगे। शनि 11 मई की सुबह वक्री होंगे और इसके बाद 29 सितंबर की सुबह मार्गी होंगे। वहीं धनु, मकर और कुम्भ राशि पर साल भर शनि की साढ़े साती का असर भी बना रहेगा।

शनि का मेष राशि पर प्रभाव

वर्ष 2021 में शनि देव ऊर्जा से भरपूर मानी जाने वाली मेष राशि के दशम भाव में गोचर करेंगे, जिससे आपको कार्यक्षेत्र यानी व्यवसाय में अच्छी सफलता मिलने की संभावना है। मान-सम्मान में वृद्धि होगी और नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। काम में व्यस्तता का असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है। परिवार के लिए समय निकालना मुश्किल हो सकता है। वर्ष के शुरुआती दिनों में उत्तर आषाढ़ा नक्षत्र में गोचर के दौरान पिता के साथ संबंधों को लेकर सतर्क रहें, क्योंकि यह सूर्य का नक्षत्र है। हालांकि साल के 11 महीने चंद्रमा के नक्षत्र में गोचर से माता के स्वास्थ्य को कष्ट हो सकता है, लेकिन अचल संपत्ति के मामले में कुछ फायदे की संभावनाएं बन सकती हैं। हालांकि शनि के वक्री होने की स्थिति में कार्यस्थल और घरेलू माहौल में उतार-चढ़ाव या बेवजह तनाव की स्थितियां बन सकती हैं।

यह पढ़ें: वार्षिक राशिफल 2021

English summary
Read Shani Effect Horoscope 2021 on Aries.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X