• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बुध हो रहे हैं मार्गी, खुल जाएंगे पैसा आने के रास्ते

By Pt. Gajendra Sharma
|

नई दिल्ली। बुध को जहां ज्ञान, बुद्धि, शिक्षा का कारक ग्रह माना गया है, वहीं बुध व्यापार-व्यवसाय का भी प्रतिनिधि ग्रह है। बुध के वक्री होेने की दशा में व्यक्ति का बौद्धिक कौशल तो प्रभावित होता ही है, व्यापार से जुड़े लोगों को भी बिजनेस में भारी उठापटक का सामना करना पड़ता है। इस ग्रह का प्रभाव पारिवारिक जीवन पर भी होता है, इसलिए बुध के वक्री होने के समय परिवार में भी मनमुटाव और अनबन जैसी कई बार स्थितियां बनती हैं। खैर... अब परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। 6 दिसंबर की रात्रि में 2 बजकर 55 मिनट पर बुध मार्गी होने जा रहा है।

आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ता है

आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ता है

वृश्चिक राशि में वक्री चल रहे बुध के कारण लगभग सभी राशि वालों को आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ रहा होगा। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोग और खासकर स्टूडेंट्स को भी पढ़ाई में बहुत मेहनत करना पड़ रही होगी, लेकिन बुध के मार्गी होते ही बहुत सारी परेशानियां तो स्वतः ही समाप्त हो जाएंगी।

यह भी पढ़ें: Must Read: शुक्र की अनुकूलता के उपाय

ये होंगे लाभ

ये होंगे लाभ

  • वक्री बुध के समय जिन लोगों ने नया कामकाज शुरू किया होगा, उन्हें मनमुताबिक परिणाम नहीं मिल रहे होंगे, लेकिन बुध के मार्गी होते ही व्यापार-व्यवसाय में तेजी आएगी। खासकर अनाज, कपड़ा और कागज के व्यवसाय से जुड़े लोगों का बिजनेस खूब फलेगा।
  • विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा या अकादमिक परीक्षा में लाभ मिलेगा। उन्हें मेहनत के अनुरूप परिणाम हासिल होगा। वक्री बुध होने की स्थिति में चाहे कितनी भी मेहनत कर ली जाए, सकारात्मक परिणाम कम ही मिलता है, लेकिन अब खुश होने का समय आ गया है।
  • जो लोग भयंकर आर्थिक संकटों से जूझ रहे हैं, उन्हें बुध के मार्गी होते ही संकटों से छुटकारा मिलेगा। धन आगमन के रास्ते खुलेंगे। एक से अधिक साधनों से आय प्राप्त होगी।
  • पारिवारिक स्थिति में संपत्ति को लेकर भाई-बंधुओं से यदि किसी तरह का विवाद चल रहा है तो बुध के मार्गी होते ही विवादों का निपटारा होगा।
  • दांपत्य जीवन में पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ेगा। खासकर बुध की राशियों मिथुन और कन्या वालों के लिए शुभ समय आ रहा है।
  • बुध वृश्चिक राशि में मार्गी होंगे और उनके साथ सूर्य और गुरु भी हैं। इसलिए बृहस्पति का भी शुभ प्रभाव सभी राशि वालों को प्राप्त होगा।
  • जो लोग नया कामकाज शुरू करना चाहते हैं वे भी 6 दिसंबर के बाद कर सकते हैं।
  • ये उपाय जरूर करें

    ये उपाय जरूर करें

    • बुध के मार्गी होने का भरपूर लाभ उठाने के लिए 7 दिसंबर को भगवान श्री गणेश के मंदिर में जाकर उनका विधिवत पूजन करके, बेसन की मिठाई का भोग लगाएं और 108 दुर्वा अर्पित करें। इससे बुध का और भी अधिक शुभ फल आपको प्राप्त होगा।
    • जिन लोगों को बुध की महादशा या अंतर्दशा चल रही है वे बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं। इससे उन्हें मिलने वाले बुध के शुभ परिणामों में वृद्धि होगी।

यह भी पढ़ें: जीवन के हर क्षेत्र में सफलता के लिए जरूरी है वशीकरण

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Now there is a period of mercury retrograde in Sagittarius, which runs until 6 December. You may not expect greetings from the past, but get them, writes Awareness Act.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X