• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बड़ी संख्या में दिल्ली में जमा हुए किसान, संसद तक करेंगे पैदल मार्च

|
    Farmers March आज करेगा PM Modi की नींद हराम, Parliament मार्ग पर कड़ी सुरक्षा | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। फसल की उचित कीमत की मांग को लेकर आज देशभर के किसान बड़ी संख्या में दिल्ली में जमा हो रहे हैं। ये तमाम किसान मांग कर रहे हैं कि संसद का विशेष सत्र बुलाकर फसलों की उचित दाम की गारंटी देने का कानून बनाया जाए। इसके साथ ही किसानों की मांग है कि देशभर के किसानों का एकमुश्त कर्ज माफ करके उन्हें कर्जमुक्त किया जाए। गुरुवार को बड़ी संख्या में किसान पैदल मार्च करके दिल्ली के रामलीला मैदान पहुंचे है।

    farmer

    बड़ी संख्या में दिल्ली के जंतर मंतर पर इकट्ठा हुए किसानों को संसद नहीं पहुंचने देने के लिए पुलिस पूरी कोशिश कर रही है, लेकिन किसान संसद तक पैदल मार्च करने की पूरी तैयारी में हैं। आयोजक इस बात को साफ कर चुके हैं कि वह संसद तक पैदल मार्च करेंगे। ऐसे में आज यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या किसानों को पुलिस संसद तक पहुंचने से रोक पाएगी। आपको बता दें कि किसानों के इस मार्च को स्वराज इंडिया पार्टी के अध्यक्ष योगेंद्र यादव लीड कर रहे हैं। योगेंद्र यादव और किसान आंदोलन के संयोजक अभिक साहा ने साफ कर दिया है कि उनका शांति मार्च शांतिपूर्ण और अहिंसक होगा।

    पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि उन्होंने किसानों को जंतर मंतर और इंडिया गेट पर प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी है, हम कोशिश कर रहे हैं कि किसान राम लीला मैदान पर ही रहे और अपनी रैली करें। आपको बता दें कि देशभर के अलग-अलग हिस्सों से बड़ी संख्या में किसान ट्रेन, बस और अपने निजी वाहनों से दिल्ली पहुंचे हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Thousands of farmers to gather in Delhi for their key demands.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X