26/11 के आठ वर्ष और पाक ने भारत पर लगाया युद्धवादी होने का आरोप

यूनाइटेड नेंशस के पांच स्‍थायी सदस्‍यों के सामने पाकिस्‍तान ने भारत पर लगाए युद्ध को बढ़ावा देने के आरोप। पाक प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा भारत की वजह से बढ़ेगा रणनीति

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान जहां पर न जाने कितने आतंकी संगठन मौजूद है और जिसकी सच्‍चाई दुनिया में अब किसी से छिपी नहीं है उसने भारत पर नए तरह के आरोप लगाए हैं। पाक ने कहा है कि भारत की युद्ध को बढ़ावा देने की वजह से साउथ एशिया में रणनीतिक असंतुलन पैदा होगा।

sartaj-aziz-india-heart-of-asia.jpg

पढ़ें-पाक फौज के चार चेहरे जिन्होंने मुंबई हमले को दिया अंजाम

भारत पर युद्धविराम तोड़ने का आरोप

पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने यूनाइटेड नेशंस (यूएन) के पी-5 यानी पांच स्‍थायी सदस्‍यों के सामने भारत पर युद्धविराम तोड़ने आरोप भी लगाया।

यूएन के पी-5 देशों में अमेरिका, चीन, रूस, फ्रांस और यूनाइटेड किंगडम शामिल हैं। अजीज ने कहा कि भारत की सेनाएं लगातार युद्धविराम को तोड़ रही हैं।

पढ़ें-पाक के मंत्री ने कहा 10 वर्षों में तबाह हो जाएगा पाकिस्‍तान

भारत की सोच तबाही फैलाने वाली

पाक के विदेश कार्यालय के प्रवक्‍ता नफीस जकारिया ने एक बयान में कहा कि अमेरिका, चीन, फ्रांस, ब्रिटेन और रूस के प्रतिनिधियों को हकीकत के बारे में बताया गया है।

सरताज अजीज ने कहा कि भारत की युद्ध जैसी सोच साउथ एशिया के लिए एक बड़ा खतरा है। भारत की सोच को तबाही फैलाने वाला भी करार दिया गया है।

पढ़ें-पाक आर्मी चीफ ने भारत को धमकाया, जानिए उनकी सेना की हैसियत

भारत बढ़ा रहा तनाव

सरताज अजीज ने भारत की ओर से 23 नवंबर को नीलम घाटी में हुए हमले के भी निंदा की। उन्‍होंने कहा कि भारत ने ऐसा करके वर्ष 2003 में हुए युद्धविराम समझौते का उल्‍लंघन किया है।

अजीज ने आरोप लगाया कि भारतीय सेनाओं ने एक एंबुलेंस पर भी हमला किया। उन्‍होंने कहा कि यह एंबुलेंस घायलों की मदद के लिए आई थी।

अजीज ने यूएन की सिक्‍योरिटी काउंसिल के सदस्‍यों को भी एक चिट्ठी लिख डाली है। उन्‍होंने कहा है कि भारत लगातार एलओसी पर तनाव को बढ़ावा दे रहा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan has said Indian 'belligerence' is a threat to regional peace and can lead to strategic miscalculation.
Please Wait while comments are loading...