त्रिपुरा के राज्यपाल ने किया ट्वीट- हिन्दू मुस्लिम समस्या का हल है गृहयुद्ध

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। 1993 मुंबई ब्लास्ट के दोषी याकूब मेमन को फांसी मिलने से लेकर गो मांस तक पर विवादित टिप्पणी करने वाले त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत राय एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार भी उन्होंने ट्वीट ही किया है। जिस पर काफी बवाल मचा हुआ है।  

त्रिपुरा के राज्यपाल ने किया ट्वीट- हिन्दू मुस्लिम समस्या का हल है गृहयुद्ध

अपने ट्वीट में तथागत राय ने भारतीय जनसंघ (अब भारतीय जनता पार्टी) के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की डायरी का जिक्र करते हुए लिखा है कि 'श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने साल 10 जनवरी 1946 को अपनी डायरी में लिखा है हिन्दू और मुस्लिम की समस्या बिना गृह युद्ध के हल नहीं की जा सकती। लिंकन की तरह!'

ये भी पढ़ें: एयर इंडिया लाया बेहद सस्ती हवाई यात्रा, कीमत सिर्फ 706 रुपए

तो ये है इस ट्वीट की वजह!

माना जा रहा है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी के करीबी तथागत राय ने ऐसा इसलिए किया है क्योंकि भाजपा ने राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदावारी में आडवाणी को सिरे से खारिज कर दिया गया। हालांकि कहा यह भी जा रहा है कि इस दावे में कोई दम नहीं है क्योंकि तथागत राय ने यह ट्वीट 18 जून को किया और पार्टी ने 19 जून को राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी का एलान किया।

वहीं अपने ट्वीट के बाद तथागत राय को लोगों ने निशाने पर लिया। कई यूजर्स ने यहां तक कहा कि सांप्रदायिक हिंसा फैलाने के आरोप में इन्हें गिरफ्तार किया जाए। ट्विटर पर यूजर्स को दिए जवाब के जरिए कहा कि वो यह बात 70 साल पुरानी डायरी के जरिए यह बात कह रहे हैं।

फिर दी सफाई

तथागत राय ने लिखा है कि जिस गृहयुद्ध की बात की गई थी वो भारत-पाक विभाजन से पहले की थी। यह भविष्यवाणी सच साबित हुई और सात माह बाद भारत-पाक का बंटवारा हुआ।

इससे पहले तथागत राय मुंबई ब्लास्ट के दोषी याकूब मेमन के जनाजे में शामिल होने वाले लोगों को आतंकी कह कर विवादों में आ गए थे। अगस्त 2015 में तथागत राय ट्वीट कर कहा था कि उन लोगों पर खास निगाह रखी जाए जो मेमन के अंतिम संस्कार में शामिल हो रहें हैं क्योंकि वो आतंकवादी हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 30 जून की आधी रात को राष्ट्रपति लागू करेंगे GST, होगा खास कार्यक्रम

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Tathagata Roy tweets about Hindu-Muslim 'civil war'
Please Wait while comments are loading...