वीडियो: UNGA में सुषमा की दो टूक, कश्मीर का ख्वाब देखना छोड़ दे पाकिस्तान

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए पाकिस्तान पर जोरदार निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर का ख्वाब देखना छोड़ दे।

sushma

नवाज शरीफ को मिला करारा जवाब

जिस बात की उम्मीद थी वैसा ही कुछ संयुक्त राष्ट्र महासभा में देखने को मिला। जहां विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान को हर मोर्चे पर घेरा।

पाकिस्‍तान ने लगाया पीएम मोदी पर हस्‍तक्षेप करने का आरोप

उन्होंने आतंकवाद के मुद्दे पर दुनियाभर के देशों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि जो देश आतंकवाद का समर्थन करते हैं उनको अलग-थलग कर देना चाहिए।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सुषमा स्वराज ने करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि जिनके घर शीशे को हों वो दूसरों के घरों में पत्थर नहीं फेंकते।

सुषमा ने यूएन में उठाया बलूचिस्तान का मुद्दा

सुषमा स्वराज ने बलूचिस्तान का मुद्दा उठाते हुए कहा कि वहां यातना की पराकाष्ठा हो रही है। हमने पाकिस्तान से दोस्ती की थी लेकिन बदले में हमें पठानकोट और उरी मिला।

कांग्रेस ने कहा, पाकिस्‍तान को घोषित किया जाए आतंकवादी देश

सुषमा स्वराज ने कहा कि पाकिस्तान को बताना चाहती हूं कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और रहेगा, इसलिए ये ख्वाब देखना छोड़ दे। पाकिस्तान का मंसूबा कामयाब नहीं होगा।

सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र में भाषण के दौरान कहा कि आतंकवाद मानवाधिकार का सबसे बड़ा उल्लंघन है। आतंकवाद को कौन पनाह देता है, हथियार देता है। ये सभी लोग जानते हैं।

संयुक्त राष्ट्र में सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान को घेरा

शुरू में सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान को इशारों में निशाना साधते हुए कहा कि आतंकवाद को पालना कुछ देशों का शौक बन गया है।

सिंधु जल समझौते पर बोले पीएम मोदी, खून और पानी साथ नहीं बह सकते

सुषमा स्वराज ने कहा कि ऐसे देशों को चिन्हित किया जाना चाहिए जो जहर उगलते हैं। ऐसे देशों की विश्व समुदाय में कोई जगह नहीं होना चाहिए।

सुषमा स्वराज ने कहा कि ऐसे देशों को अलग-थलग कर देना चाहिए। छोटे-छोटे आतंकी गुट राक्षस बन गए हैं। कई देशों में आतंकी घटनाएं हुई हैं।

सुषमा ने आतंकवाद पालने वाले देशों को अलग-थलग करने की उठाई मांग

सुषमा स्वराज ने कहा कि पाकिस्तान किस तरह से आतंकवाद का समर्थन करता है इसका हमारे पास जिंदा सबूत बहादुर अली मौजूद है।

भारत में खास कदम उठाकर चीन को चिंता में डाल रहीं चीनी कंपनियां

भारतीय विदेश मंत्री ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को घेरते हुए कहा कि आखिर वो किन शर्तों की बात कर रहे हैं, हमने कब उनके सामने कोई शर्त रखी। क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोई शर्त लेकर लाहौर की यात्रा पर गए थे?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sushma swaraj speech at the UNGA targets pakistan.
Please Wait while comments are loading...