पाकिस्तान ने चुने भारत के ठिकाने, पलटवार के लिए कर चुका पूरी तैयारी

Subscribe to Oneindia Hindi

इस्लामाबाद। भारत के किसी भी तरह के हमले का जवाब देने के लिए पाकिस्तान अपनी सैन्य तैयारी पूरी कर चुका है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान ने भारत में उन ठिकानों को चुन लिया है जहां वह हमले की जवाबी कार्रवाई में पलटवार करेगा। यहां तक कि पाकिस्तानी सेना टारगेट पर धावा बोलने के लिए ऑपरेशनल तैयारी भी कर चुका है।

READ ALSO: रूस की सेना पहुंची पाकिस्तान, पहली बार 17 दिनों तक होगा युद्धाभ्‍यास

pakistani army

जियो टीवी की रिपोर्ट में खुलासा

जियो टीवी के अनुसार, पाकिस्तान के डिफेंस सूत्रों का कहना है कि जंग की तैयारी कर रहे भारत को जवाब देने के लिए देश तैयार है।

भारत में कहां-कहां हमला करना है, उन जगहों को तय किया जा चुका है। टारगेट पर हमला करने के लिए पाकिस्तान ऑपरेशनल तैयारी भी कर चुका है।

ऑपरेशनल प्लान पर अमल के लिए तैयार पाक सेना

डिफेंस सूत्रों ने बताया है कि पाकिस्तान पूरी तरह से भारत की सैन्य चुनौतियों का सामना करने की क्षमता रखता है और इसकी पूरी तैयारी है। टारगेट तय है। ऑपरेशनल प्लान तैयार है। सेना को काम पर लगाया जा चुका है।

हाई अलर्ट पर है पाकिस्तान की सेना

रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान की सेना हाई अलर्ट पर है और आगे भी रहेगी चाहे परिस्थिति कुछ भी हो। उरी अटैक के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव चरम पर है।

पाकिस्तान को सबक सिखाने की तैयारी में भारत

उरी आर्मी हेडक्वार्टर पर आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना ने केंद्र सरकार को पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए कई प्लान दिए हैं जिसमें सीधे युद्ध के बजाय सर्जिकल स्ट्राइक्स और क्रॉस बॉर्डर रेड्स भी शामिल हैं।

पाकिस्तान का कहना है कि सर्जिकल स्ट्राइक्स या किसी भी तरह के जंग की स्थिति में तय टारगेट पर वह पलटवार करेगा।

सैन्य अभ्यास में जुटा है पाकिस्तान

उत्तरी हिस्से के कुछ क्षेत्रों को नो फ्लाई जोन घोषित कर पाकिस्तानी एयर फोर्स ने वहां सैन्य अभ्यास किया। ऐसी खबरें हैं कि इस्लामाबाद के आसमान में पाकिस्तान ने एफ 16 विमान उड़ाए हैं।

READ ALSO: इस्लामाबाद के आसमान पर F-16 की उड़ान के पीछे की पूरी कहानी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistani army selected the target of India in case of war. Pakistan already prepared operational plan for retaliation, says report.
Please Wait while comments are loading...