• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

वर्ल्ड फूड प्रोग्राम ने ओडिशा की खाद्य सुरक्षा योजनाओं की सराहना की, बताया देश का नंबर वन राज्य

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, अक्टूबर 01। विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) ने राज्य में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) के सफल कार्यान्वयन के लिए ओडिशा के प्रयासों की सराहना की है और इसकी अन्य खाद्य सुरक्षा संबंधी पहलों की भी सराहना की है। इस संबंध में ओडिशा को देश में नंबर एक प्रदर्शन करने वाला राज्य माना गया है।

Odisha food scheme

कंट्री डायरेक्टर, डब्ल्यूएफपी, बिशो परजुली ने शुक्रवार को लोक-सेबा भवन में मंत्री खाद्य आपूर्ति और उपभोक्ता कल्याण सहयोग अतनु सब्यसाची नायक से मुलाकात की और एनएफएसए के कार्यान्वयन के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की।

बैठक के दौरान, ओडिशा सरकार ने डब्ल्यूएफपी से ओडिशा में खाद्य सुरक्षा पर उत्कृष्टता केंद्र स्थापित करने का आग्रह किया। एक अधिकारी ने कहा, "सेंटर ऑफ एक्सीलेंस सभी लोगों को खाद्य सुरक्षा के दायरे में लाने, सभी को पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने, जलवायु परिवर्तन पर शोध और खाद्य सुरक्षा पर इसके प्रभाव जैसे विभिन्न विषयों पर विचार करेगा।"

उन्होंने कहा कि आहार योजना के तहत सब्सिडी वाली भोजन योजना (5 रुपये में भोजन) ने राज्य के शहरी क्षेत्रों में खाद्य सुरक्षा परिदृश्य को बदल दिया है। चर्चा के दौरान नायक ने डब्ल्यूएफपी को अवगत कराया कि कैसे राज्य सरकार जुलाई 2021 से मलकानगिरी जिले में प्रायोगिक आधार पर चावल के फोर्टिफिकेशन कार्यक्रम को चला रही है।

Comments
English summary
World Food Programme praise Odisha food security schemes
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X