• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'बुलंदशहर को बनाया जाएगा और ज्यादा आधुनिक और विकसित', सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा

Google Oneindia News

बुलंदशहर, 28 अगस्त: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार 27 अगस्त को बुलंदशहर पहुंचे। यहां उन्होंने कस्तूरबा गांधी महिला अस्पताल का निरीक्षण किया। साथ ही, जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 'बुलंदशहर की जनता ने पिछली बार की तरह इस बार भी विधानसभा चुनाव में सातों सीट पर भाजपा को जिताया उसके लिए मैं बुलंदशहर की जनता का बारंबार आभार व्यक्त करता हूं।' कहा कि बुलंदशहर को और ज्यादा आधुनिक और विकसित बनाना है।

UP CM Yogi Adityanath Bulandshahr Development

बुलंदशहर की पुण्य धरती को कोटि-कोटि नमन करते हुए सीएम योगी ने कहा कि आपने डबल इंजन की सरकार पर विश्वास जताया है। सरकार उसके अनुरूप ही विकास कार्य करेगी। आपके जिले के जनप्रतिनिधि जनपद में विकास की बातों को अक्सर मेरे सामने रखते हैं और मैं उनकी बात ध्यान से सुनता भी हूं। आपके विधायकों की पहल पर बुलंदशहर में नई जनरेशन के लिए विद्युत संयंत्र, कल्याण सिंह के नाम पर मेडिकल कॉलेज, नमामि गंगे के तहत योजना एवं वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट के तहत पॉटरी उद्योग समेत सिकंदराबाद के औद्योगिक क्षेत्र को बढ़ावा देना है।

बुलंदशहर में बन रहे मेडिकल कॉलेज में अब शहर के बच्चे एमबीबीएस की पढ़ाई करेंगे। साथ ही, लड़कियों के लिए विशेष रूप से नर्सिंग कोर्स की भी व्यवस्था है। बुलंदशहर के बच्चों का भविष्य सुरक्षित होगा। उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल में निकुंज हॉल से मैंने पहली जनसभा की थी, पर अब सरकार बनने के बाद एक बार फिर से इसी हॉल से आप सब का आभार प्रकट करने आया हूं। समाज के प्रत्येक तबके के लिए किए जाने वाले प्रयास आज धरातल पर उतरते दिखाई दे रहे हैं। कोरोना काल में अमेरिका जैसा बड़ा देश भी ध्वस्त हो गया था, लेकिन भारत में कोरोना महामारी के दौरान इलाज वैक्सीन और रोजगार तक दिए गए।

डीबीटी के माध्यम से जन-जन को लाभ का पैसा पहुंचाया गया। तकनीक के महत्व को समझते हुए बुलंदशहर के बगल में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का निर्माण किया जा रहा है। सीएम ने कहा कि बुलंदशहर के बगल में फिल्म सिटी, मेडिकल पार्क और डिफेंस कॉरिडोर बन रहा है, जिससे युवाओं को भरपूर रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि गांव-गांव में खेल के मैदान बनाए गए हैं, ताकि युवा खेल कर मजबूत बन सकें। गांव में सरकारी जमीन पर बने मकानों का स्वामित्व परिजनों को दिया गया। प्रदेश में लाखों लोगों को पीएम आवास दिया गया। वहीं, स्ट्रीट वेंडर्स के लिए सस्ता लोन उपलब्ध कराया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:- Twitter पर इस वजह ट्रेंड हुए यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, जानिए क्या है वो वजहये भी पढ़ें:- Twitter पर इस वजह ट्रेंड हुए यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, जानिए क्या है वो वजह

उन्होंने कहा कि अब टेक्निकल कोचिंग के लिए प्रदेश के बच्चों को बाहर नहीं जाना होगा। प्रदेश में चल रही अभ्युदय कोचिंग योजना के तहत टेक्निकल कोचिंग दी जाएगी। वहीं, लाखों बच्चों को टेबलेट भी उपलब्ध कराया गया। प्रदेश में पहले गुंडाराज था, लेकिन अब गुंडे छुपे छुपे घूमते हैं। प्रदेश में बहन बेटियां सुरक्षित हैं।

Comments
English summary
UP CM Yogi Adityanath Bulandshahr Development
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X