• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

तेलंगाना TSTDJAC ने परिवहन मंत्री को लिखा पत्र, कहा- Rapido, Ola, Uber में निजी वाहनों के इस्तेमाल को करें बंद

तेलंगाना के TSTDJAC और TGPWU यूनियन ने ओला, उपर और रैपिडों में निजी वाहनों के इस्तेमाल पर रोक लगाने की मांग की है। इसको लेकर यूनियन की तरफ से परिवहन मंत्री को पत्र भी लिखा गया है।
Google Oneindia News
telangana

तेलंगाना गिग एंड प्लेटफॉर्म वर्कर्स यूनियन (TGPWU) और तेलंगाना स्टेट टैक्सी एंड ड्राइवर्स जॉइंट एक्शन कमेटी (TSTDJAC) ने राज्य सरकार से बाइक टैक्सी के रूप में संचालित होने वाली निजी मोटरबाइकों के उपयोग को बंद करने का आग्रह किया है। इसको लेकर TGPWU, राज्य अध्यक्ष, और अध्यक्ष (TSTDJAC) शेख सलाहुद्दीन ने शुक्रवार को तेलंगाना के परिवहन मंत्री, पुव्वाड़ा अजय कुमार को एक पत्र लिखा। इस पत्र के जरिए उन्होंने कहा कि रैपिडो के बढ़ते कारोबार की वजह से ऑटो-रिक्शा और कैब चालकों बुरा असर पड़ रहा है।

पत्र में कहा गया है कि बाइक टैक्सी सेवाओं के कम शुल्क की वजह से ऑटो रिक्शा और कैब चालकों को सवारी नहीं मिल रही है। साथ ही चालक के जेएसी ने दावा किया कि निजी बाइक टैक्सियों को सड़क परमिट, करों और लाइसेंस शुल्क के भुगतान से मुक्त किया गया है, जो एक वाणिज्यिक वाहन के संचालन के लिए अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि भारत के कई हिस्सों में रैपिडो, ओला और उबर द्वारा संचालित बाइक टैक्सी सेवाएं एक अवैध कारोबार चला रही हैं क्योंकि उनकी तरफ से निजी लाइसेंस वाले वाहनों को टैक्सी के रूप में इस्तेमाल की जाने की छूट दी गई है।

इस मामले को लेकर कर्नाटक, चेन्नई और महाराष्ट्र में आरटीओ (क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय) ने जनवरी के अंतिम सप्ताह में लगभग 120 बाइक जब्त की और ओला मोटो, उबर मोटो और रैपिडो के रूप में संचालित प्रत्येक जब्त वाहन मालिक पर 10,000 से 15,000 रुपये का जुर्माना लगाया। इसी तरह पुणे आरटीओ की टीम ने फरवरी 2022 के पहले सप्ताह में पुणे में टैक्सी सेवा प्रदान करने वाली 65 मोटरसाइकिलों को जब्त किया था।

ये भी पढ़ें- तेलंगाना की केसीआर सरकार को अस्थिर करना चाहते हैं आंध्र के नेता- गुथा सुखेंद्र रेड्डी

Comments
English summary
telangana TSTDC write letter transport minister Ban private vehicles in rapido ola
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X