• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

तेलंगाना में अब 10 फीसद एसटी रिजर्वेशन, शिक्षण संस्थानों और सरकारी नौकरी में लाभ

तेलंगाना में शिक्षण संस्थानों में अनुसूचित जनजाति (एसटी) के अभ्यर्थियों के लिए रिजर्वेशन छह प्रतिशत से बढ़ाकर दस प्रतिशत करने की घोषणा हुई है। telangana kcr govt reservation for st students in education
Google Oneindia News

हैदराबाद, 01 अक्टूबर : तेलंगाना सरकार ने आरक्षण को लेकर अहम फैसला लिया है। सरकार ने दशहरा के अवसर पर शिक्षण संस्थानों में अनुसूचित जनजाति (एसटी) के अभ्यर्थियों के लिए रिजर्वेशन छह प्रतिशत से बढ़ाकर दस प्रतिशत करने की घोषणा की है।

telangana kcr govt reservation for st

किन लोगों को मिलेगा लाभ

अनुसूचित जनजाति (एसटी) के आरक्षण के बारे में राज्य सरकार ने शुक्रवार को आदेश जारी कर दिया है। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने राज्य में एसटी की दस प्रतिशत आबादी को ध्यान में रखकर यह निर्णय लिया है। आदेश के अनुसार यह आरक्षण शिक्षण संस्थानों और सरकारी नौकरी में लागू होगा।

6 साल पहले पारित हुआ विधेयक

तेलंगाना के मुख्यमंत्री कार्यालय की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि करीब छह साल पहले तेलंगाना विधानसभा में अनुसूचित जनजाति (एसटी) के आरक्षण को छह प्रतिशत से बढ़ाकर दस प्रतिशत करने संबंधी विधेयक पास किया गया और इसे केन्द्र सरकार को राष्ट्रपति की अनुमति के लिए भेजा गया था। राज्य सरकार और मुख्यमंत्री राव के कई अनुरोध के बावजूद यह विधेयक अभी तक लंबित है।

ये भी पढ़ें- Congress President Election में शशि थरूर क्यों बने उम्मीदवार, अब बताई अपनी मंशाये भी पढ़ें- Congress President Election में शशि थरूर क्यों बने उम्मीदवार, अब बताई अपनी मंशा

Comments
English summary
Telangana kcr govt reservation for st students in education
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X