• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

तेलंगाना सरकार ने बीसी, एससी/एसटी पुलिस नौकरी आवेदकों के लिए कटऑफ प्रतिशत किया कम

हैदराबाद: हैदराबाद: तेलंगाना सरकार ने रविवार को पुलिस कर्मियों के रूप में भर्ती के लिए अनुसूचित जाति (एससी) / अनुसूचित जनजाति (एसटी), ओसी और बीसी उम्मीदवारों के लिए कटऑफ प्रतिशत में कमी की घोषणा की। त
Google Oneindia News

हैदराबाद,5 अक्टूबरः तेलंगाना सरकार ने रविवार को पुलिस कर्मियों के रूप में भर्ती के लिए अनुसूचित जाति (एससी) / अनुसूचित जनजाति (एसटी), ओसी और बीसी उम्मीदवारों के लिए कटऑफ प्रतिशत में कमी की घोषणा की। तेलंगाना राज्य स्तरीय पुलिस भर्ती बोर्ड (TSLPRB) के अध्यक्ष श्रीनिवास राव ने रविवार को आरक्षण के नियम के तहत प्रारंभिक परीक्षा में श्रेणियों के उम्मीदवारों के कट-ऑफ अंक कम करने के आदेश जारी किए। निर्देश के मुताबिक ओसी कैटेगरी के लिए कटऑफ परसेंटेज 30 फीसदी, बीसी को 25 फीसदी और एससी/एसटी को 20 फीसदी कर दिया गया है. 2018 में ओसी, बीसी और एसटी/एसटी कैटेगरी के लिए कटऑफ परसेंटेज क्रमश: 40 फीसदी, 35 फीसदी और 30 फीसदी था.

telangana police

स्लैब सिस्टम के क्रियान्वयन में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों ने अपने कट-ऑफ अंक में कमी के लिए उच्च न्यायालय में अपील की थी, जिसके आधार पर TSLPRB के अधिकारियों ने एक पूरक अधिसूचना जारी की। इस नए फैसले से लगभग दो लाख एससी, एसटी और बीसी उम्मीदवार अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने के पात्र होंगे। TSLPRB ने अगस्त में 554 सब-इंस्पेक्टर (SI), 15,644 ट्रांसपोर्ट कॉन्स्टेबल, 614 एक्साइज कॉन्स्टेबल, 63 ड्राइवर और अन्य पदों के लिए 6,03,955 उम्मीदवारों के लिए 28 अगस्त को पुलिस कॉन्स्टेबल की स्थिति के लिए प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की थी।

दिशानिर्देशों में कहा गया है कि उम्मीदवारों को चयन की आगे की प्रक्रिया में पदों को सुरक्षित करने के लिए अपनी पात्रता सुनिश्चित करने के लिए भर्ती बोर्ड द्वारा जारी कटऑफ अंकों के बराबर या उससे अधिक अंक (200 अंकों में से 60 अंक) प्राप्त करने की आवश्यकता है। उम्मीदवारों का चयन उनकी श्रेणी के आधार पर घोषित पद के लिए किया जाएगा, जैसा कि घोषित किया गया है।

Comments
English summary
Telangana government lowers cutoff percentage for BC, SC/ST police job applicants
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X