• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

जल्द शुरू होगा 63 किलोमीटर लंबाई की मेट्रो रेल का दूसरा चरण: केटीआर

मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने वित्त विभाग को एमएमटीएस के लिए 200 करोड़ रुपये जारी करने का निर्देश पहले ही दे दिया था और साथ ही 63 किलोमीटर की लंबाई के लिए मेट्रो रेल का दूसरा चरण शुरू किया जाएगा।
Google Oneindia News

तेलंगाना के नगरपालिका प्रशासन और शहरी विकास मंत्री केटी रामाराव ने कहा कि तेजी से बढ़ते हैदराबाद की बढ़ती मांगों को पूरा करने के लिए, राज्य सरकार मौजूदा सार्वजनिक परिवहन सुविधाओं के विस्तार और वृद्धि के लिए कदम उठा रही है। 466 करोड़ रुपये से बने शिल्पा लेआउट फ्लाईओवर का उद्घाटन करने के बाद मंत्री ने कहा कि सरकार एमएमटीएस, मेट्रो रेल और आरटीसी सेवाओं की पहुंच बढ़ाने के लिए एक व्यापक रणनीति पर काम कर रही है।

telangana

मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने वित्त विभाग को एमएमटीएस के लिए 200 करोड़ रुपये जारी करने का निर्देश पहले ही दे दिया था और साथ ही 63 किलोमीटर की लंबाई के लिए मेट्रो रेल का दूसरा चरण शुरू किया जाएगा।

मेट्रो रेल के दूसरे चरण में बीएचईएल से लकड़ी-का-पुल तक 26 किमी, नागोले से एलबी नगर तक 5 किमी के अलावा माइंड स्पेस से शमशाबाद हवाई अड्डे तक 32 किमी-लाइन शामिल होगी। मंत्री ने कहा कि मेट्रो रेल विस्तार पर केंद्र सरकार के साथ विचार-विमर्श किया जा रहा है और केंद्र से समर्थन के बावजूद, राज्य सरकार सार्वजनिक परिवहन के विस्तार पर आगे बढ़ेगी, कोठागुडा फ्लाईओवर के दौरान टी-हब की ओर एक अंडरपास बनाया जाएगा।

कोंडापुर लेवल-3 फ्लाईओवर का निर्माण भी नौ महीने में पूरा हो जाएगा। रणनीतिक सड़क विकास योजना (एसआरडीपी) मुख्यमंत्री द्वारा पेश की गई थी और एसआरडीपी चरण I के तहत, कार्यों को 8,000 करोड़ रुपये के साथ लिया गया था और एसआरडीपी चरण II के तहत, कार्यों को 3,500 करोड़ रुपये के साथ लिया जाएगा। हैदराबाद को जीवन के सर्वोत्तम मानकों वाले शहर के रूप में विकसित करते हुए, राज्य सरकार ने लोगों के सामने आने वाली समस्याओं को हल किया, बिजली आपूर्ति से लेकर पानी की आपूर्ति तक और सभी सुविधाओं में सुधार किया। उन्होंने कहा कि कानून और व्यवस्था को अच्छी तरह से बनाए रखा जा रहा है और देश में अपनी तरह का पहला एकीकृत कमांड कंट्रोल सेंटर भी स्थापित किया गया है।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने RSS-BJP पर बोला हमला, कहा-'अस्तित्व संकट का सामना कर रहा संविधान'ये भी पढ़ें- कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने RSS-BJP पर बोला हमला, कहा-'अस्तित्व संकट का सामना कर रहा संविधान'

Comments
English summary
Second phase of 63 kilometer long metro rail will start soon, says KTR
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X