• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

राजस्थान सरकार का तोहफा, 30 सितंबर से चलेगी वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा ट्रेन

 सरकार की वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना फिर से शुरू हो रही है।  पहली ट्रेन 30 सितंबर को जयपुर से रामेश्वरम्-मदुरई के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन 3 अक्टूबर को रामेश्वरम् पहुंचेगी। देवस्थान विभाग की ओर से पहली ट्रेन में करीब एक हजार वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा करेंगे। इसमें  जयपुर के यात्री शामिल होंगे।

By समाचार डेस्क
Google Oneindia News

जयपुर, 29 सितंबर। कोविड के चलते दो साल बाद राज्य सरकार की वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना फिर से शुरू हो रही है। वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा की पहली ट्रेन 30 सितंबर को जयपुर से रामेश्वरम्-मदुरई के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन 3 अक्टूबर को रामेश्वरम् पहुंचेगी। देवस्थान विभाग की ओर से पहली ट्रेन में करीब एक हजार वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा करेंगे। इसमें जयपुर, सवाईमाधोपुर और बारां जिले के यात्री शामिल होंगे।

राजस्थान सरकार का तोहफा, 30 सितंबर से चलेगी वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा ट्रेन

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना की पहली ट्रेन में सबसे अधिक यात्री जयपुर जिले के होंगे, वहीं दूसरे नंबर पर सवाईमाधोपुर के यात्री शामिल होंगे। जयपुर जिले से 827 यात्रियों को शामिल किया जाएगा, हालांकि अभी करीब 700 यात्रियों ने ही यात्रा पर जाने की सहमति जताई है। इसके लिए विभाग ने सभी यात्रियों को फोन कर सहमति पूछी है। पहली ट्रेन में सवाई माधोपुर जिले के 220 वरिष्ठ नागरिक यात्रा पर जाएंगे। जबकि बारां जिले के 200 वरिष्ठ नागरिकों को इस यात्रा के लिए बुलाया गया है। विभाग ने करीब 1300 वरिष्ठ नागरिकों को यात्रा के लिए बुलाया है। वहीं दूसरी ट्रेन जगन्नाथपुरी के लिए रवाना होगी, यह ट्रेन दशहरे के बाद जाएंगी। इसमें भी करीब एक हजार वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थ यात्रा पर भेजा जाएगा।

जयपुर से रवाना होगी पहली ट्रेन

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना की पहली ट्रेन जयपुर से रवाना होगी। यह ट्रेन दोपहर 12 बजे रवाना होगी, जयपुर के बाद ट्रेन सवाई माधोपुर से यात्रियों को लेगी, इसके बाद बांरा जिले के यात्रियों को ट्रेन में बैठाया जाएगा।

यहां की करवाएंगे यात्रा

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना 2022 में रामेश्वरम्-मदुरई, जगन्नाथपुरी, तिरूपति, द्वारकापुरी-सोमनाथ, वैष्णोदेवी-अमृतसर, प्रयागराज-वाराणसी, मथुरा-वृंदावन, सम्मेदशिखर-पावापुरी, उज्जैन-ओमकारेश्वर, गंगासागर, कामाख्या, हरिद्वार-ऋषिकेश, बिहारशरीफ, बेलनकानी (तमिलनाडू) की यात्रा की जा सकेगी। तीर्थ यात्रा रेल का सामान्य प्रस्थान स्थल जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा, भरतपुर, बीकानेर व अजमेर से रहेगा।

राजस्‍थान कांग्रेस संकट के बीच सरकारी कर्मचारी को दिवाली का तोहफा, महंगाई भत्‍ता बढ़ायाराजस्‍थान कांग्रेस संकट के बीच सरकारी कर्मचारी को दिवाली का तोहफा, महंगाई भत्‍ता बढ़ाया

Comments
English summary
Senior citizen pilgrimage train will run from 30 September says Government of Rajasthan.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X