• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

सीएम अशोक गहलोत ने किया राजस्थान-रत्न अवार्ड का ऐलान, जानिए किसको मिला

By समाचार डेस्क
Google Oneindia News

जयपुर, 04 अक्टूबर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वीणा संगीत समूह जयपुर के अध्यक्ष के. सी. मालू सहित प्रदेश की छह हस्तियों को राजस्थान सरकार का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार प्रदान करने की घोषणा की है। मशहूर वीणा संगीत ग्रूप के सी मालू को राजस्थानी संस्कृति, लोक संगीत, लोकगीतों, लोक नृत्यों और लोक-संस्कृति के प्रसार-प्रचार और संवर्धन के लिए दिए गए उनके अमूल्य योगदान के लिए यह सम्मान प्रदान किया जायेगा।

सीएम अशोक गहलोत ने किया राजस्थान-रत्न अवार्ड का ऐलान

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में सात और आठ अक्टूबर को आयोजित होने वाले भव्य "इन्वेस्ट-राजस्थान"समारोह से पूर्व कर्टेन लेजर के अवसर पर 'राजस्थान रत्न अवार्ड' के लिए चयनित प्रतिभाओं के नामों की घोषणा की।

उन्होंने जानकारी दी कि इस वर्ष के राजस्थान रत्न अवार्ड के लिए देश-विदेश में राजस्थान की लब्ध प्रतिष्ठित प्रतिभाओं अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय हेग नीदरलैंड के न्यायाधीश जस्टिस दलबीर भंडारी, उच्चतम में मुख्य न्यायाधीश रहें जस्टिस आर.एम. लोढ़ा, सुविख्यात उद्योगपति उद्योगपति एल.एन मित्तल, और अनिल अग्रवाल एवं शायर शीन काफ निजाम तथा राजस्थानी संगीत को नए मुकाम और सफलता के शिखर तक पहुँचाने वाले के.सी. मालू को दिये जायेंगे।

उल्लेखनीय हैकि राजस्थान सरकार के सर्वोच्च नागरिक सम्मान के लिए विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय सेवाएं देने वाली हस्तियों को पुरस्कार देने की परम्परा वर्ष 2012 से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कार्यकाल मेंही प्रारंभ हुई थी । इस सम्मान से अब तक प्रदेश की कई जानी मानी हस्तियों को सम्मानित किया जा चुका है।

Rajasthan: CM गहलोत ने परिवार संग किया हवन , कहा-'मातृशक्ति की आराधना प्रेरणा देती है'Rajasthan: CM गहलोत ने परिवार संग किया हवन , कहा-'मातृशक्ति की आराधना प्रेरणा देती है'

Comments
English summary
Rajasthan Ratna Award Announced Now. read details here.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X