• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पंजाब: ETT पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द होगी, शिक्षा विभाग की ओर से दी गई जानकारी

By Vijay Singh
|
Google Oneindia News

चंडीगढ़। पंजाब सरकार के स्कूल शिक्षा विभाग में ई.टी.टी. पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू की जा रही है। यह जानकारी आज यहां स्कूल शिक्षा विभाग के प्रवक्ता ने दी। प्रवक्ता ने कहा कि कुछ अदालती मामलों के कारण ई.टी.टी. शिक्षकों की भर्ती में देरी हुई है, लेकिन शिक्षा विभाग पूरी ईमानदारी से इन मामलों का पालन कर रहा है। इसके अलावा शिक्षा विभाग द्वारा ई.टी.टी. शिक्षकों की भर्ती संबंधी नियमों में भी संशोधन किया गया है, जिससे विभाग जल्द ही ई.टी.टी. शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है।

Punjab: Recruitment process for ETT posts will be soon, information given by Education Department

उन्होंने कहा कि कुछ शरारती तत्व युवाओं को गलत रास्ते पर लगातर विभाग को धरना और विरोध प्रदर्शन की धमकी दे रहे हैं। प्रवक्ता ने सभी युवाओं से अपील की कि वे किसी की बातों में न आएं और सरकार को कुछ समय दें, ताकि ई.टी.टी. शिक्षकों के पदों के लिए विज्ञापन नियमानुसार सभी प्रक्रिया पूरी करने के बाद जारी किया जा सके। राजनीतिक हितों के लिए बेरोजगार शिक्षकों का इस्तेमाल करने वाले शरारती तत्वों को आगाह करते हुए प्रवक्ता ने कहा कि अगर शरारती तत्व अपनी हरकतों से बाज नहीं आए तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

AAP लगाएगी गुजरात में बड़ा दांव, युवाओं के बीच अब इस नेता को उतारा जाएगाAAP लगाएगी गुजरात में बड़ा दांव, युवाओं के बीच अब इस नेता को उतारा जाएगा

इधर, विजिलेंस ब्यूरो का बड़ा ऐक्‍शन
राज्य में भ्रष्टाचार को खत्म करने के अभियान के दौरान पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने आज ग्राम पंचायत जिला तरनतारन की जमीन में धोखाधड़ी का खुलासा किया है। मिली जानकारी के अनुसार जमीन चकौते पर देने संबंधी पिछले 2 सालों में इसकी रकम 8,85,000 रुपए कम वसूली दिखाकर फंडों में ठगी व गबन करने आरोपों के तहत विजिलेंस विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। विजिलेंस ब्यूरो ने 3 पंचायत सचिवों समेत पूर्व बी.डी.पी.ओ. के खिलाफ मामला दर्ज कर गबन के आरोप में 2 पंचायत सचिवों को गिरफ्तार किया है।

विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में ब्यूरो ने आरोपी लाल सिंह, एस.ई.पी.ओ., चार्ज बी.डी.पी.ओ. वाल्टोहा, ग्राम पंचायत मनावा पंचायत सचिव राजबीर सिंह, ग्राम विकास अधिकारी (वी.डी.ओ.) परमजीत सिंह और सारज सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों के खिलाफ नंबर 16 दिनांक 14.09.2022, जुर्म अधीन धारा 406, 409, 420, 468, 471 और 120-बी, आई.पी.सी. और 13(1)(ए), 13(2) भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम पुलिस स्टेशन सतर्कता ब्यूरो के तहत, अमृतसर मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की गई है। इस मामले में पंचायत सचिव राजबीर सिंह और वीडियो परमजीत सिंह को गिरफ्तार किया गया है।

प्रवक्ता ने विवरण देते हुए बताया कि वर्ष 2019-20 में पंचायत मनावा, ब्लाक वल्टोहा ने 24 एकड़ 7 कनाल 9 मार्ले भूमि चाकौतेदारों को 7,35,00 रुपए में देकर प्राप्त रकम ग्राम पंचायत मनावा बैंक खाते में आज तक जमा नहीं करवाई गई। इसके अलावा, लाल सिंह, एस.ई.पी.ओ. प्रभारी बी.डी.पी.ओ. प्रबंधक के रूप में और राजबीर सिंह पंचायत सचिव ने उच्च न्यायालय और पंचायत विभाग के निर्देश के अनुसार भूमि के लिए बोली नहीं लगाई और उक्त भूमि के लिए बोली लगाने के बजाय, उक्त भूमि पर 3,35,000 और 2,50,000 रुपए की कम कीमत पर दी गई।

इस तरह इन पंचायत कर्मचारियों ने 2 साल में 8,85,000 रुपए की कम वसूली दिखाकर पंचायत फंडो में यह फ्राड तक गबन किया गया है। इन आरोपियों के विरुद्ध मुकद्दमा फौजदारी व भ्रष्टाचार रोकू कानून तहत केस दर्ज किया गया है व मुकद्दमें की जांच जारी है।

Comments
English summary
Punjab: Recruitment process for ETT posts will be soon, information given by Education Department
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X