• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पंजाब: विधानसभा अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवां ने किया मंडियों का औचक दौरा, धान खरीद का लिया जायजा

Google Oneindia News

चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवां ने रविवार को मालवा पट्टी की अलग-अलग अनाज मंडियों का औचक दौरा किया और धान की सरकारी खरीद का जायजा लिया और अधिकारियों को निर्विघ्न और सुचारु खरीद सुनिश्चित बनाने का निर्देश दिया। मंडियों के दौरे के बाद संधवां ने खरीद प्रबंधों पर तसल्ली जाहिर की और जहां भी कोई कमी दिखाई दी उसे हल करने का आदेश दिया।

Kultar Singh Sandhwan

उन्होंने किसानों को धान की खरीद पर 24 घंटे के भीतर भुगतान करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार किसान को मंडियों में हर सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए वचनबद्ध है और इस संबंध में सरकार की तरफ से पहले ही निर्देश जारी किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा सीजन के दौरान किसानों को मंडियों में कोई मुश्किल पेश नहीं आने दी जाएगी।

मंडियों में धान की आमद पर नजर रखने के लिए उड़न दस्ते बनाए गए हैं और सीजन के दौरान किसी भी तरह की गैर-कानूनी खरीद से बचाव के लिए अंतरराज्यीय हदों पर नाके लगाने की हिदायत दी गई है। इसके अलावा सभी किसानों को 24 घंटे के अंदर अदायगी सुनिश्चित बनाने के लिए कहा गया है।

धान की खरीद में किसानों-आढ़तियों को नहीं होगी कोई मुश्किल: मंत्री लालचंदधान की खरीद में किसानों-आढ़तियों को नहीं होगी कोई मुश्किल: मंत्री लालचंद

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि पंजाब सरकार धान के दाने-दाने की खरीद और ढुलाई करने के लिए वचनबद्ध है। धान की खरीद, लिफ्टिंग, बारदाने की उपलब्धता, परिवहन, मजदूरी, बिजली, पीने वाले पानी, साफ-सफाई, शौचालयों की सुविधा संबंधी कोई भी लापरवाही न बरतने का स्पष्ट निर्देश दिया है। समूह अनाज मंडियों की निगरानी उप-मंडल मजिस्ट्रेट कर रहे हैं और सभी सरकारी खरीद एजेंसियों को सरकार के निर्देशों का पालन करने का आदेश है।

Comments
English summary
Punjab Assembly Speaker Kultar Singh Sandhwan made a surprise visit to the mandis of Malwa belt
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X