• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पुरी: कुल्टा समाज की धर्मशाला के लिए CM नवीन ने दी एक एकड़ जमीन और 3 करोड़

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पुरी के कुल्टा समाज के लोगों की मदद के लिए एक एकड़ जमीन और तीन करोड़ रुपये दिए हैं। पुरी के सोनामुखी में एक एकड़ जमीन दी गई है।
Google Oneindia News

ओडिशा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कुल्टा समाज के लोगों के लाभ के लिए पुरी में धर्मशाला बनाने के लिए एक एकड़ जमीन मंजूर की है. पुरी के सोनामुखी में जमीन दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने प्रस्तावित धर्मशाला के लिए विशेष समस्या कोष से तीन करोड़ रुपये की स्वीकृति भी दी है.

cm naveen patnaik

हर साल कुल्टा समाज के लाखों लोग भगवान जगन्नाथ के दर्शन के लिए पुरी आते हैं। कुल्टा समाज के एक प्रतिनिधि समूह ने 28 नवंबर को मुख्यमंत्री से मुलाकात की और उनके आवास और अन्य धार्मिक गतिविधियों के लिए धर्मशाला स्थापित करने के लिए भूमि उपलब्ध कराने का अनुरोध किया।

ओडिशा मुख्यमंत्री ने प्रशासन को इस संबंध में तत्काल कदम उठाने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि कुल्टा समाज मंदिरों का निर्माण कर गांवों में जगन्नाथ संस्कृति की स्थापना, प्रबंधन और प्रचार-प्रसार में अग्रणी भूमिका निभाता रहा है। पुरी के पास रामचंडी मंदिर भी कुल्टा समाज का एक प्रसिद्ध तीर्थस्थल है।

ये भी पढ़ें- ओडिशा सरकार ने अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए 7 नीतियों को दी मंजूरीये भी पढ़ें- ओडिशा सरकार ने अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए 7 नीतियों को दी मंजूरी

Comments
English summary
Odisha cm sanctioned allotment of 3 crore and one acre of land
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X