• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

रांची में 102 केंद्र पर मैट्रिक और 57 केंद्र पर होगी इंटरमीडिएट की परीक्षा

रांची, 29 नवंबर: झारखंड में फरवरी- मार्च के महीने में इंटर और मेट्रिक की परीक्षा हो सकती है। रांची जिले में परीक्षा की तैयारी को लेकर रांची के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में सोमवार को बैठक हुई।
Google Oneindia News

रांची, 29 नवंबर: झारखंड में फरवरी- मार्च के महीने में इंटर और मेट्रिक की परीक्षा हो सकती है। रांची जिले में परीक्षा की तैयारी को लेकर रांची के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में सोमवार को बैठक हुई। जिला स्तरीय परीक्षा केन्द्र चयन समिति की बैठक में मैट्रिक औऱ इंटरमीडिएट की परीक्षा केंद्र को लेकर चर्चा हुई। 102 केंद्रों पर मैट्रिक और 57 केंद्रों पर इंटरमीडिएट की परीक्षा होगी। उत्तरपुस्तिकाओं की जांच 7 केंद्रों पर होगी।

jharkhand

बैठक में हुई चर्चा
बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा सभी सदस्यों को परीक्षा केंद्र और मूल्यांकन केंद्र के संबंध में निर्देशों की जानकारी दी। वार्षिक माध्यमिक परीक्षा-2023 की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए जिला मुख्यालय में ही 07 मूल्यांकन केन्द्रों का निर्धारण किया गया है, जिसे आंशिक संशोधन के प्रस्ताव के साथ समिति द्वारा अनुमोदित किया गया।

जनवरी में जारी होगा मॉडल सेट
मॉडल सेट प्रश्न पत्र तैयार करने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. संभावना जतायी जा रही है कि प्रश्न पत्र 15 जनवरी तक जारी किया जा सकता है। मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा-2023 के परीक्षार्थियों का परीक्षा फॉर्म 30 नवंबर तक जमा होगा। विलंब शुल्क के साथ 10 दिसंबर तक फॉर्म जमा हो सकेगा। जिला शिक्षा पदाधिकारी छह दिसंबर तक परीक्षा फॉर्म को सत्यापित कर सकेंगे। विलंब शुल्क के साथ फॉर्म एक से 10 दिसंबर तक जमा होगा. जिला शिक्षा पदाधिकारी 12 दिसंबर तक फॉर्म सत्यापित कर सकेंगे. मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा फरवरी मार्च में होगी.

Comments
English summary
Matriculation at 102 centers and intermediate examination at 57 centers in Ranchi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X