• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

उद्योग मंत्री के टी रामाराव ने तेलंगाना सरकार के नवाचार,बुनियादी ढांचे और समावेशी विकास तीनों को बढ़ावा दिया

|
Google Oneindia News

हैदराबाद,12 अगस्त: उद्योग मंत्री के टी रामाराव ने कहा कि तेलंगाना सरकार नवाचार, बुनियादी ढांचे और समावेशी विकास के तीनों को बढ़ावा देती है। "तेलंगाना उन बहुत कम राज्यों में से एक है जहां कोई तेजी से औद्योगिक, आईटी, कृषि विकास और हरित क्षेत्र में वृद्धि देख सकता है। हम समग्र विकास में विश्वास करते हैं" केटी रामा राव ने शुक्रवार को यहां कान्हाशांति वनम में हार्टफुलनेस, यूनेस्को एमजीआईईपी और एआईसीटीई के तीसरे अंतरराष्ट्रीय युवा सम्मेलन 'राइजिंग विद काइंडनेस' को संबोधित करते हुए कहा।

rama rao

भारत की औसत आयु 27 वर्ष थी और इसे सबसे युवा राष्ट्र माना जाता था। उन्होंने जोर देकर कहा कि यदि युवाओं को प्रशिक्षित और सशक्त नहीं किया गया, तो मूलभूत चुनौतियां अनसुलझी रह जाएंगी। तेलंगाना देश में एक करोड़ घरों को सुरक्षित और पीने योग्य पानी उपलब्ध कराने वाला पहला राज्य था। कई राज्यों ने यह महत्वपूर्ण विकास हासिल नहीं किया है, उन्होंने कहा, "हैदराबाद आज दुनिया की वैक्सीन राजधानी है" नवाचार को हमेशा प्रौद्योगिकी क्षेत्र तक ही सीमित नहीं रखना पड़ता है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना ने पंचायत राज अधिनियम और नगर प्रशासन अधिनियम जैसे कई पथप्रदर्शक सुधार पेश किए हैं, जहां स्थानीय निकाय हरित आवरण बढ़ाने और पौधों के अस्तित्व को सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार थे।

तेलंगाना सरकार ने हरिता हराम कार्यक्रम भी शुरू किया था और पिछले आठ वर्षों से 240 करोड़ से अधिक पौधे लगाए गए हैं। मंत्री ने कहा कि राज्य ने हरित हरम के हिस्से के रूप में लगाए गए पौधों की जीवित रहने की दर 85 प्रतिशत सुनिश्चित करके हरित आवरण में 7.7 प्रतिशत की वृद्धि हासिल की है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने हमेशा दयालुता पर जोर दिया और आज दुनिया को पहले से ज्यादा दयालुता की जरूरत है। गांधीजी की अहिंसा, समावेशिता और दयालुता की शिक्षाओं को बढ़ावा देने के लिए, स्वतंत्रता के 75 साल के हिस्से के रूप में तेलंगाना सरकार 550 से अधिक सिनेमाघरों में 'गांधी' फिल्म की स्क्रीनिंग कर रही थी, ताकि 22 लाख छात्र फिल्म देख सकें और महान व्यक्ति के जीवन और उपदेशों के बारे में जान सकें।

Comments
English summary
Industries Minister KT Rama Rao promotes innovation, infrastructure and inclusive growth of Telangana government
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X