• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

2025 तक प्रदेश के हर परिवार को रोजगार से जोड़ने का लक्ष्य: कमलेश ढांडा

|
Google Oneindia News

कैथल, 19 अक्टूबर: महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रदेश में सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास की नीति पर चलकर एक समान विकास कार्य करवा रहे हैं। प्रदेश सरकार की तरफ से हरियाणा में पांच हजार 'हर हित' स्टोर खोलने की मुहिम शुरू की है, जिसके प्रथम चरण में 71 हर हित स्टोर का लोकार्पण किया जा चुका है।

kamlesh dhanda

कैथल में भी चार स्थान खुराना रोड कैथल, चीका, कुराड़ व सेरधा में हर हित स्टोर खोले गए हैं। इससे युवाओं के लिए रोजगार के काफी अवसर मिलेंगे, अन्य क्षेत्रों में भी रोजगार दिलाने के लिए व्यवस्था की जा रही है। राज्यमंत्री ने कहा कि इन हर हित स्टोर पर घरेलू उपयोगी 60 कंपनियों के 550 उत्पाद उपलब्ध करवाए गए हैं। राज्य सरकार ने 2025 तक प्रदेश के हर परिवार को रोजगार से जोड़ने का लक्ष्य रखा है और स्व: रोजगार के आयाम खड़े करके हम इस लक्ष्य को पूरा करना चाहते हैं।

लोगों को सस्ती दरों पर शुद्ध, सर्टिफाइड व गुणवत्तापरक सामान अपने घर के नजदीक ही मिलेगा। ग्रामीण क्षेत्र में तीन हजार आबादी पर तथा शहरी क्षेत्र में 10 हजार आबादी पर इस प्रकार का एक स्टोर खोला जाएगा। राज्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को अपनी जरूरत के सामान के लिए शहर जाना पड़ता है। ये स्टोर खुलने से लोगों को अच्छी क्वालिटी का सामान गांव में ही मिलेगा।

हरियाणा में 15 दिनों के अंदर रिकॉर्ड धान खरीद, किसानों के खाते में 3724.43 करोड़ रुपए ट्रांसफरहरियाणा में 15 दिनों के अंदर रिकॉर्ड धान खरीद, किसानों के खाते में 3724.43 करोड़ रुपए ट्रांसफर

प्रदेश सरकार द्वारा भविष्य में वीटा के बूथ भी खोले जाएंगे। परिवार पहचान पत्र के माध्यम से हर परिवार का लेखा जोखा तैयार किया गया है। उसी आधार पर परिवारों को चिहित करके उनके लिए योजनाएं शुरू की गई हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री अंतोदय परिवार उत्थान योजना बनाई गई है।

English summary
Haryana Minister Kamlesh Dhanda's statement on har hit store
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X