• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

सरकारी कर्मचारियों के हित में सीएम मनोहर लाल ने किया बड़ा ऐलान, कैडर के हिसाब से मिलेगा प्रमोशन में आरक्षण

By वनइंडिया हिंदी स्टाफ
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 13 जून। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने घोषणा करते हुए कहा कि सरकारी कर्मचारियों को प्रमोशन में केंद्र की तरह कैडर के हिसाब से आरक्षण का प्रावधान किया जाएगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री कई अन्य बड़ी घोषणाएं भी की हैं। सीएम खट्टर रविवार को रोहतक में आयोजित राज्य स्तरीय संत कबीर दास जयंती समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।

Govt employees in Haryana will get reservation in promotion according to cadre

मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि सरकारी कर्मचारियों को प्रमोशन में केंद्र की तरह कैडर के हिसाब से आरक्षण का प्रावधान किया जाएगा। इसी के साथ उन्होंने अनुसूचित जाति या पिछड़े समाज के शिक्षण संस्थानों, धर्मशालाओं में एक कमरा उपलब्ध होने पर शिक्षा विभाग की तरफ से लाइब्रेरी की व्यवस्था करवाने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने पिछड़े समाज की धर्मशालाओं में 5 किलोवाट का सोलर प्लांट लगाने में 75 प्रतिशत की सब्सिडी देने की भी घोषणा की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एनआईटी और आईआईटी में आरक्षण की व्यवस्था के लिए भी केंद्र से बात की जाएगी। खट्टर ने कहा कि संत कबीर के जन्मस्थान बनारस की जो भी कोई यात्रा करना चाहता हो उसके लिए रेलवे का किराया दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि चंडीगढ़ में उनके सरकारी आवास का नाम भी संत कबीर कुटीर किया जाएगा।

खट्टर ने कहा कि संत कबीर दास धार्मिक एकता के प्रबल समर्थक थे। उन्होंने मानव मात्र से प्रेम का संदेश दिया। उनके अनुयायी आज भी उनकी वाणी का प्रचार कर रहे हैं। उनकी शिक्षाएं समाज की धरोहर हैं। उन्होंने कहा कि हम संत कबीर के सिद्धांतों के अनुरूप अंत्योदय को वचनबद्ध हैं।

आज होगा खेलो इंडिया यूथ गेम्स का भव्य समापन, हरियाणा राज्यपाल होंगे मुख्य अतिथिआज होगा खेलो इंडिया यूथ गेम्स का भव्य समापन, हरियाणा राज्यपाल होंगे मुख्य अतिथि

Comments
English summary
Govt employees in Haryana will get reservation in promotion according to cadre
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X