• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ओवैसी के कंडोम वाले बयान पर अनिल विज का पलटवार, कहा-मुसलमानों की आबादी गिर रही है तो इसको और गिराओ

Google Oneindia News

चंडीगढ़। हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी के कंडोम वाले बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि भारत में मुसलमानों की आबादी गिर रही है।अगर गिर रही है तो बहुत अच्छी बात है। इसको और गिराओ और हम दो हमारे दो तक ले आओ। दरअसल, हरियाणा के गृहमंत्री ने ये बातें अंबाला में कहीं। वहीं, इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। पहले जान लेते हैं कि औवैसी ने क्या बयान दिया है, जिसके बाद से देश की सियासत का पारा चढ़ गया है।

 Good that Muslim population is declining, it should drop further: Anil Vij reacts to Owaisis statement

दरअसल, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने दावा किया है कि मुस्लिम समुदाय दो बच्चों के जन्म में अंतराल बनाए रखने के लिए सबसे ज्यादा सावधानी बरतता है. उन्होंने कहा, "मुसलमानों की आबादी नहीं बढ़ रही है. इस बारे में कोई चिंता न करें। हमारी आबादी घट रही है... मुसलमानों में टीएफआर (कुल प्रजनन दर) घट रही है. आप जानते हैं कि कौन दो बच्चों को जन्म देने में अधिक अंतराल बनाए रखता है? मुसलमान बनाए रखते हैं. गर्भनिरोधक का सबसे ज्यादा इस्तेमाल कौन कर रहा है? आपको सूचित करना चाहता हूं कि हम इसका उपयोग कर रहे हैं. मोहन भागवत इसके बारे में बात नहीं करेंगे।

बता दें कि ओवैसी ने बयान जनसंख्या असंतुलन को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत की हालिया टिप्पणी पर दी। मोहन भागवत ने 5 अक्टूबर को कहा था कि भारत को व्यापक विचार विमर्श के बाद जनसंख्या नीति तैयार करनी चाहिए और यह नीति सभी समुदायों पर समान रूप से लागू होनी चाहिए। नागपुर में आरएसएस की दशहरा रैली में भागवत ने कहा था कि समुदाय आधारित जनसंख्या असंतुलन एक महत्वपूर्ण विषय है और इसे नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए और जनसंख्या असंतुलन से भौगोलिक सीमाओं में परिवर्तन होता है।

Comments
English summary
Good that Muslim population is declining, it should drop further: Anil Vij reacts to Owaisi's statement
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X