• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

681 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा हिसार में साढ़े आठ किमी लंबा एलिवेटेड रोड: डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

By वनइंडिया हिंदी स्टाफ
Google Oneindia News

चंडीगढ़, 17 जून। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि प्रदेश सरकार लोगों की सुविधा के लिए सडक़ों व पुलों का निर्माण कर रही है। हिसार में भी साढ़े आठ किलोमीटर लंबा एक एलिवेटेड रोड बनाया जाएगा जिस पर 681 करोड़ की लागत आएगी। इस रोड के बनने से हिसार शहर के लोगों को जहां ट्रैफिक की अधिकता से निजात मिलेगी वहीं यहां से गुजरने वाले लोगों को भी सुविधा होगी।

elevated road will be built in Hisar said Dushyant Chautala

डिप्टी सीएम ने बताया कि उन्होंने इस एलिवेटेड रोड के लिए हिसार के प्रशासनिक अधिकारियों व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे दिए हैं। उन्होंने इस एलिवेटेड रोड की डीपीआर एवं मैप के बारे में अधिकारियों के साथ विस्तार से चर्चा करके काम में तेजी लाने को कहा है। उन्होंने मानचित्र के माध्यम से एलिवेटेड रोड़ का निरीक्षण करते हुए रोड़ से संबंधित सभी औपचारिकताओं को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

अधिकारियों ने उप-मुख्यमंत्री को अवगत करवाया कि लोगों की सुविधा के लिए सिरसा की तरफ से हिसार शहर में एंट्री के साथ ही एलिवेटेड रोड़ शुरू हो जाएगा जो कि शहर के बस स्टैंड, नागोरी गेट, राजगढ़ रोड़, टाउन पार्क, डाबडा चौक, जिंदल चौक होते हुए जिंदल पुल तक बनाया जाएगा। एलिवेटेड रोड को सेक्टर-14 के बाद डाउन-टर्न किया जाएगा। इस एलिवेटेड रोड पर शहर के मुख्य जंक्शनों पर पांच-छः एंट्री-एग्जिट प्वाइंट भी बनाए जाएंगे। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि लोक निर्माण विभाग के तहत चल रहे कार्यों में तेजी लाएं। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता में किसी भी कीमत पर समझौता नहीं किया जाएगा।

हरियाणा बना पहला राज्य जहां बिना विधानसभा सत्र के भी विधायक सरकार से पूछ सकते हैं सवालहरियाणा बना पहला राज्य जहां बिना विधानसभा सत्र के भी विधायक सरकार से पूछ सकते हैं सवाल

Comments
English summary
elevated road will be built in Hisar said Dushyant Chautala
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X