• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'सरकार ब्रेन ड्रेन को रोकेगी, युवाओं को नौकरी देने वाला बनाएगी' युवा महोत्सव में डिप्टी स्पीकर

जालंधर के गांव खियाला में संत बाबा भाग सिंह यूनिवर्सिटी के युवा महोत्सव में डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण सिंह रोड़ी और राजस्व मंत्री ब्रह्म शंकर जिंपा ने भी शिरकत की।
Google Oneindia News
punjab government

पंजाब में जालंधर के गांव खियाला में स्थित संत बाबा भाग सिंह यूनिवर्सिटी में चल रहे युवा महोत्सव में विधानसभा के डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण सिंह रोड़ी और पंजाब के राजस्व मंत्री ब्रह्म शंकर जिंपा ने भी दस्तक दी। दोनों ने अपने-अपने संबोधन में कहा कि सरकार का राज्य में कौशल आधारित पाठ्यक्रमों पर जोर है। सरकार पंजाब में ब्रेन ड्रेन को रोकेगी और युवाओं को यहां पर ही नौकरी करने की बजाय नौकरी देने वाला बनाने जा रही है।

कला को अपने जीवन में अपनाएं युवा

कला के महत्व पर जोर देते हुए पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण सिंह रोड़ी और पंजाब के राजस्व मंत्री ब्रह्म शंकर जिंपा ने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि सभी को अपने जीवन में कला के किसी न किसी रूप को अपनाना चाहिए। क्योंकि कला ही हमारा जीवन है। उन्होंने कहा कि युवा मेले युवाओं के संपूर्ण विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, जहां उन्हें अपनी आंतरिक प्रतिभा को निखारने का अवसर मिलता है।

युवा उत्सवों में ही पता चला अपना जुनून: रोड़ी

डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण सिंह रोड़ी ने अपने कॉलेज के दिनों को याद किया जब वे युवा मेलों में सक्रिय रूप से भाग लेते थे, जिससे उन्हें अपने जुनून के बारे में और जानने में मदद मिली। उन्होंने कहा कि खेल, शिल्प, लेखन, पठन-पाठन या अन्य कोई भी कला व्यक्ति के व्यक्तित्व के उज्ज्वल पहलुओं को सामने लाने के साथ-साथ उसके व्यक्तित्व को निखारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

रोड़ी ने अपने संबोधन के दौरान इस बात पर जोर दिया कि पंजाब सरकार स्थानीय स्तर पर युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए ठोस प्रयास कर रही है। ताकि उन्हें विदेश में करियर के अवसरों की तलाश करने की आवश्यकता न पड़े।

पंजाब फिर से बनेगा देश का अग्रणी राज्यः जिंपा

पंजाब के राजस्व मंत्री ब्रह्म शंकर जिंपा ने युवाओं को भविष्य का उद्यमी बनाने के लिए कौशल-आधारित पाठ्यक्रमों की आवश्यकता पर जोर दिया, जिसके माध्यम से वे नौकरी मांगने वालों के बजाय नौकरी देने वाले बनेंगे। उन्होंने दोहराया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब को एक बार फिर देश का अग्रणी राज्य बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

पंजाब: स्पीकर संधवा ने की राज्य गतका चैम्पियनशिप की शुरुआत, एसोसिएशन को 1 लाख रुपए की ग्रांटपंजाब: स्पीकर संधवा ने की राज्य गतका चैम्पियनशिप की शुरुआत, एसोसिएशन को 1 लाख रुपए की ग्रांट

इस दौरान डिप्टी स्पीकर और कैबिनेट मंत्री ने हमारे गौरवपूर्ण इतिहास के संरक्षक के रूप में युवा छात्रों की प्रतिभा की प्रशंसा की। उन्होंने छात्रों विशेषकर कमजोर वर्गों को गुणवत्तापूर्ण और सस्ती शिक्षा प्रदान करने के लिए संत बाबा भाग सिंह विश्वविद्यालय के प्रयासों की भी सराहना की। इससे पहले चांसलर संत बाबा सरवन सिंह, वाइस चांसलर धर्मजीत सिंह, विधायक डॉ. रवजोत सिंह ने दोनों अतिथियों का विश्वविद्यालय परिसर में आगमन पर सम्मान किया। इस अवसर पर संत मनमोहन सिंह, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर अमित महाजन, प्रबंधक समिति सचिव हरदमन सिंह, प्रितपाल सिंह, जोगिंदर सिंह आदि मौजूद रहे।

Comments
English summary
Deputy Speaker Jai Krishna Rodi and Minister Brahm Shankar Zimpa at Sant Baba Bhag Singh University
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X