• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

दिल्ली सरकार सभी बस डिपो में उपलब्ध कराएगी इलेक्ट्रिक बस चार्जिंग की सुविधा

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 16 जून: राष्ट्रीय राजधानी में अब दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के बेड़े में शामिल की जा रही 300 से अधिक ई-बसों को रखने के लिए तीन इलेक्ट्रिक बस डिपो हैं, मगर अब दिल्ली सरकार ने अपने सभी 62 बस डिपो के विद्युतीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

electric bu

दिल्ली सरकार ने राजघाट बस डिपो के अलावा मुंधेला कलाना और रोहिणी सेक्टर-37 में ई-बसों को समायोजित करने के लिए दो नए बस डिपो बनाए, जिन्हें अपग्रेड किया जा रहा है। इन तीनों के अलावा सरकार पहले से ही 14 और बस डिपो को विद्युतीकरण से लैस करने पर काम कर रही है, जिनकी आवश्यकता अधिक ई-बसों की पार्किंग और चार्जिंग के लिए होगी।

वर्तमान में, 152 ई-बसें हैं जो डीटीसी द्वारा लगाई गई हैं और 150 और ई-बसें जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है। यह 330 ई-बसों के अलावा है जिन्हें क्लस्टर स्कीम बेड़े में शामिल किया जा रहा ।

दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि बुराड़ी और रोहिणी में दो डिपो के अलावा, निकट भविष्य में आने वाली 1,500 ई-बसों के लिए 12 बस डिपो को विद्युतीकृत किया जा रहा है, जो ई-बसों को समायोजित करने के लिए तैयार किए जा रहे हैं। क्लस्टर योजना के अंतर्गत आते हैं। तीन बस डिपो सहित इलेक्ट्रिक बसों के लिए कुल 17 डिपो होंगे। अब हम शहर के सभी बस डिपो के विद्युतीकरण के लिए एक व्यापक योजना तैयार करने जा रहे हैं और कुल 62 बस डिपो विशेष होंगे।

कांग्रेस ने उपराष्ट्रपति से की दिल्ली पुलिस की शिकायत, कहा- सांसदों को हिरासत में पानी तक नहीं दियाकांग्रेस ने उपराष्ट्रपति से की दिल्ली पुलिस की शिकायत, कहा- सांसदों को हिरासत में पानी तक नहीं दिया

Comments
English summary
Delhi govt will provide electric bus charging facility in all bus depots
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X