• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

उत्तराखंड में फटा बादल, पानी-मलबा आने से खेत तबाह, बिजली-जल की लाइनें क्षतिग्रस्त

|
Google Oneindia News

देहरादून, 01 अगस्त: देर उत्तराखंड में पौड़ी जिले के श्रीनगर में देर रात दो गांव में बादल फटने की घटना हुई। जोगड़ी और रैतपुरा गांव में बादल फटने से खेतों को भारी नुकसान हुआ है। पानी और मलबा आने से खेत तबाह हो गए। सूचना मिलने के बाद एसडीएम अजयवीर सिंह ने सोमवार सुबह प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने बताया कि दोनों गांव में खेतों और रास्तों को नुकसान पहुंचा है। सड़क मार्ग व बिजली-पानी की लाइनें भी क्षतिग्रस्त हुई हैं। किसी मकान को क्षति नहीं पहुंची है। वहीं, कोई जन या पशुहानि नहीं हुई है।

प्रतीकात्मक फोटो

उत्तराखंड में बीते तीन दिन से मौसम खराब बना हुआ है। आज भी देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, चंपावत, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर में अगले 24 घंटे में भारी से बहुत भारी बारिश के आसार है। भारी बारिश को देखते हुए मौसम विज्ञानियों ने येलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में ज्यादातर इलाकों में तेज गर्जना के साथ कहीं-कहीं भारी से बहुत अधिक बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि अगले 24 घंटे पहाड़ी क्षेत्रों के लिए एहतियात बरतने वाले हैं।

यातायात ठप

पौड़ी जिले में मौसम के बदले मिजाज व लगातार रुक रुककर हो रही बारिश से राज्यमार्ग कर्णप्रयाग-नौटी-पौठाणी, घंडियाल-पाली-डांगी, पोखरीखेत-मासौ समेत 56 मोटर मार्गों पर यातायात ठप रहा। बारिश से रविवार को जिले के 56 मोटर मार्गों पर यातायात ठप रहा जिसमें एक राज्यमार्ग भी शामिल रहा। जिला प्रशासन की ओ रसे मार्गों को जेसीबी से खोलने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

सड़कों को खोलने में दिक्कत

लेकिन लगातार हो रही बारिश से सड़कों पर मलबा और बोल्डर आने से सड़कों को खोलने में दिक्कतें हो रही हैं। रविवार को जिले के राज्यमार्ग कर्णप्रयाग-नौटी-पौठाणी, घंडियाल-पाली-डांगी, पोखरीखेत-मासौ, कोट मल्ला-रीठाखाल, स्वीत-गहड, किंसूर-कांडी, डुंगरीपंथ-छातीखाल, पाणीसैंण-बूथानगर, शंकरपुर-बसेडी, देवीखेत-स्यालना, सिमल्या-कफल्डी, पोखरी-ढुमका आदि मोटर मार्ग पर यातायात बंद रहा।

यह भी पढ़ें- पुष्कर सिंह धामी ने सावन के तीसरे सोमवार पर दी बधाई, बोले- महादेव सभी भक्तों पर कृपा बनाए रखें

Comments
English summary
Clouds torn in Uttarakhand fields destroyed due to water debris power water lines break
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X