• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

चित्यला इलम्मा जीवन प्रमाण है कि तेलंगाना की मिट्टी लड़ने की भावना पैदा करने में मदद करती है

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और राज्य के कई अन्य प्रमुख नेताओं ने तेलंगाना क्रांतिकारी चित्याला इलम्मा को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी। वह अपनी बहादुरी और सामंती प्रभुओं का मुकाबला करने में अपने प्रति
Google Oneindia News

हैदराबाद,27 सितंबरः मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और राज्य के कई अन्य प्रमुख नेताओं ने तेलंगाना क्रांतिकारी चित्याला इलम्मा को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी। वह अपनी बहादुरी और सामंती प्रभुओं का मुकाबला करने में अपने प्रतिरोध के कार्य के लिए जानी जाती थी। मुख्यमंत्री ने तेलंगाना सशस्त्र संघर्ष के दौरान इलम्मा की बहादुरी को याद किया और बताया कि किस तरह उनकी सेवाएं तेलंगाना राष्ट्रीय एकता वज्रोत्सवम उत्सव के संदर्भ में लोकतांत्रिक संघर्षों के लिए प्रेरणा हैं।

kcr

राव ने कहा कि भूमि के लिए तेलंगाना के सशस्त्र संघर्ष में इलम्मा की बहादुरी और साहस और वेट्टी चाकिरी से मुक्ति ने तेलंगाना की पहचान और स्वाभिमान को दिखाया। इलम्मा का जीवन इस बात का प्रमाण था कि तेलंगाना की धरती लड़ने की भावना पैदा करने में मदद करती है। पशुपालन, मत्स्य पालन और छायांकन मंत्री, तलसानी श्रीनिवास यादव, सोमवार को रवींद्र भारती में चकली इलम्मा के रूप में जाने जाने वाले चित्यला इलम्मा के 127 वें जयंती समारोह में शामिल हुए।

Comments
English summary
Chityala Ilamma is life proof that the soil of Telangana helps inculcate the fighting spirit
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X