• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पंजाब पुलिस की बड़ी सफलता, 3 महीने में धरे 5824 नशा तस्कर, DGP ने दिए संपत्ति जब्त करने के निर्देश

प्रदेश से 203 और गुजरात-महाराष्ट्र की बंदरगाहों से 147.5 किलो हेरोइन बरामद
By Vijay Singh
Google Oneindia News

चंडीगढ़। पंजाब पुलिस ने 5 जुलाई 2022 से अब तक कुल 5824 नशा तस्करों को गिरफ्तार किया। इनमें 916 बड़े नशा सप्लायर हैं। पुलिस ने कुल 4444 एफआईआर दर्ज की हैं, जिनमें से 461 केस कॉमर्शियल मात्रा से संबंधित हैं। IGP, हेडक्वार्टर सुखचैन सिंह गिल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पुलिस टीमों ने पंजाब से 203 किलो हेरोइन की बरामदगी में भी कामयाबी हासिल की है। इसके अलावा नशीली दवाओं से प्रभावित क्षेत्रों में तलाशी अभियान चलाने सहित राज्य के संवेदनशील इलाकों में नाके भी लगाए गए।

Big success of Punjab Police, 5824 drug smugglers caught in 3 months, DGP gave instructions to confiscate property

पंजाब पुलिस की टीमों द्वारा गुजरात और महाराष्ट्र की बंदरगाहों से 147.5 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई। इससे तीन महीनों में हेरोइन की कुल वसूली 350.5 किलोग्राम हुई। पुलिस ने 251 किलो अफीम, 178 किलो गांजा, 261 क्विंटल भुक्की और 21.76 लाख टैबलेट/कैप्सूल/इंजेक्शन/ फार्मा ओपिओइड की शीशियां भी बरामद की हैं।

3 महीने में 4.15 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ बरामद
तीन महीनों में गिरफ्तार नशा तस्करों के कब्जे से 4.15 करोड़ रुपए के नशीले पदार्थ बरामद किए। IGP ने वीकली अपडेट देते हुए कहा कि बीते सप्ताह पुलिस ने 293 एफआईआर दर्ज कर 392 नशा तस्करों को गिरफ्तार किया। इसमें 30 कॉमर्शियल मात्रा से संबंधित केस हैं और 8 किलो हेरोइन, 30 किलो अफीम, 10 किलो गांजा, 6 क्विंटल भुक्की और 38578 टैबलेट/कैप्सूल/इंजेक्शन/फार्मा ओपिओइड की शीशियां बरामद की।

इस वीक एनडीपीएस केसों में 19 भगौड़े आरोपी गिरफ्तार किए गए, इससे गिरफ्तार कुल आरोपियों की संख्या 342 हो गई है। पुलिस ने भगौड़े आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 5 जुलाई 2022 को विशेष अभियान शुरू किया था।

नशा तस्करों की संपत्ति जब्त करने के निर्देश
पंजाब पुलिस ने पड़ोसी राज्यों से ड्रग्स के खतरे से निपटने के लिए ड्रग विरोधी अभियान शुरू किया है। DGP ने सभी सीपी/एसएसपी को उन सभी हॉटस्पॉट की पहचान करने का आदेश दिया है, जहां ड्रग्स काफी मात्रा में इस्तेमाल में लाई जाती है। उन्होंने पुलिस प्रमुखों को गिरफ्तार नशा तस्करों की संपत्ति को जब्त करने के भी निर्देश दिए हैं।

CM मान बोले- गैंगस्‍टर AAP की सरकार के छह महीने में पैदा नहीं हुए, कांग्रेस-अकाली सरकारों ने संरक्षण कियाCM मान बोले- गैंगस्‍टर AAP की सरकार के छह महीने में पैदा नहीं हुए, कांग्रेस-अकाली सरकारों ने संरक्षण किया

Comments
English summary
Big success of Punjab Police, 5824 drug smugglers caught in 3 months, DGP gave instructions to confiscate property
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X