• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

आंध्र प्रदेश का तेलंगाना को संदेश, कर्मचारियों के आदान-प्रदान के लिए सहमति दें

हैदराबाद,26 सितंबरः आंध्र प्रदेश सरकार ने पड़ोसी राज्य तेलंगाना से दोनों राज्यों के बीच स्थायी आधार पर कर्मचारियों के आदान-प्रदान के लिए अपनी सहमति देने के लिए कहा है, ताकि विभाजन के बाद के लंबे समय से लंबित मुद्दे का नि
Google Oneindia News

हैदराबाद,26 सितंबरः आंध्र प्रदेश सरकार ने पड़ोसी राज्य तेलंगाना से दोनों राज्यों के बीच स्थायी आधार पर कर्मचारियों के आदान-प्रदान के लिए अपनी सहमति देने के लिए कहा है, ताकि विभाजन के बाद के लंबे समय से लंबित मुद्दे का निपटारा हो सके। आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिव समीर शर्मा ने अपने तेलंगाना समकक्ष सोमेश कुमार को एक पत्र लिखा जिसमें कहा गया कि आंध्र प्रदेश में काम करने वाले 1,808 कर्मचारी पड़ोसी राज्य जाना चाहेंगे। इसी तरह, तेलंगाना के 1,369 कर्मचारियों ने आंध्र प्रदेश में काम करने के अपने विकल्प का इस्तेमाल किया था।

jagan mohan

आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिव समीर शर्मा ने कहा कि जहां तक कर्मचारियों का संबंध है, राज्य का पुनर्गठन एक अप्रत्याशित घटना थी जिसने उनके जीवन और करियर को प्रभावित किया। इससे उनका कार्य-जीवन संतुलन प्रभावित हुआ। शर्मा ने बताया कि कई कर्मचारी जो चिकित्सा उपचार, पति या पत्नी के रोजगार, बच्चों की शिक्षा आदि जैसे विभिन्न कारणों से एक विशेष राज्य में रहना चाहते थे, उन्हें असंतोष और निराशा की स्थिति में छोड़ दिया गया है।
आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिव ने कहा कि मानवीय आधार पर इन कर्मचारियों की चिंताओं को एकमुश्त उपाय के रूप में संबोधित करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि समस्या की भयावहता की पहली बार सरकारों के सामने एक स्पष्ट तस्वीर थी। उन्होंने बताया कि आंध्र प्रदेश की सरकार ने स्थायी आधार पर तेलंगाना जाने के इच्छुक कर्मचारियों से विकल्प मांगे थे और तदनुसार, 1,808 ने विकल्प का प्रयोग किया।

शर्मा ने कहा कि आंध्र प्रदेश सरकार ने इन कर्मचारियों को तेलंगाना जाने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करने का फैसला किया है। अंतर-राज्यीय स्थानांतरण के माध्यम से इन कर्मचारियों का आदान-प्रदान करके, दोनों राज्य एक बार लंबे समय से लंबित मामले को सुलझा सकते हैं। आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिव ने कहा कि मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि तेलंगाना सरकार की सहमति जल्द से जल्द उन कर्मचारियों के आदान-प्रदान के लिए दी जाए, जिन्होंने स्थायी आधार पर एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने का विकल्प चुना है।

Comments
English summary
Andhra Pradesh's message to Telangana, consent for staff exchange
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X