• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

आंध्र प्रदेश सरकार ने किया एम्स में आरोग्यश्री के तहत मरीजों के इलाज के लिए समझौता

आरोग्यश्री सेवाएं जल्द ही अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) मंगलागिरी में उपलब्ध कराई जाएंगी, स्वास्थ्य मंत्री विदादला रजनी ने घोषणा की।
Google Oneindia News
jharkhand

अमरावती,9 दिसंबर: आरोग्यश्री सेवाएं जल्द ही अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) मंगलागिरी में उपलब्ध कराई जाएंगी, स्वास्थ्य मंत्री विदादला रजनी ने घोषणा की। इस संबंध में गुरुवार को यहां राज्य सरकार और एम्स मंगलगिरी के बीच एक समझौता ज्ञापन हुआ, इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि आरोग्यश्री के तहत एआईएमएस में मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं कमजोर वर्गों के लोगों के लिए फायदेमंद होंगी, क्योंकि वे मुफ्त में गुणवत्तापूर्ण इलाज मिल रहा है।

"मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के निर्देश पर, हमने एम्स - मंगलागिरी के साथ एक समझौता ज्ञापन किया है। पिछले कुछ दिनों से एक ट्रायल रन किया जा रहा है और पहले से ही एम्स में आरोग्यश्री योजना के तहत 100 लोगों का मुफ्त इलाज किया जा चुका है। मंत्री ने बताया कि कैंसर पर विशेष ध्यान देने के साथ एम्स मंगलागिरी में सीटी स्कैनिंग सेवा भी शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार कैंसर के लिए अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप उपचार प्रदान करने का इरादा रखती है।

उन्होंने बताया कि छह लाख लीटर पानी --- विजयवाड़ा नगर निगम और ताडेपल्ले-मनागलागिरी नगर निगम प्रत्येक से तीन लाख की आपूर्ति की जा रही थी। उन्होंने अधिकारियों को एम्स के लिए आरोग्यमित्र नियुक्त करने और आरोग्यश्री के तहत एम्स में इलाज कराने वाले लोगों के लिए मुफ्त परिवहन की सुविधा देने का निर्देश दिया। प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) एमटी कृष्णा बाबू, सचिव नवीन कुमार, आयुक्त (परिवार कल्याण) जेएस निवास, आरोग्यश्री सीईओ हरेंद्र प्रसाद, एम्स निदेशक त्रिपाठी, चिकित्सा अधीक्षक वामसी कृष्णा और अन्य उपस्थित थे।

Comments
English summary
Andhra Pradesh government signs agreement for treatment of patients under Aarogyasri in AIIMS
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X