• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पिछड़े वर्ग को सशक्त बनाने के लिए हर संभव कदम उठा रही है आंध्र सरकार- विजयसाई रेड्डी

वाईएसआरसी, जो बुधवार को विजयवाड़ा में 'जयाहो बीसी - पिछड़ा वर्ग बैकबोन क्लासेस' बैठक आयोजित करने जा रहा है, ने कहा है कि वह एससी, एसटी और अल्पसंख्यकों के लिए भी इसी तरह की बैठक आयोजित करेगी।
Google Oneindia News
andhra pradesh

अमरावती,6 दिसंबर: वाईएसआरसी, जो बुधवार को विजयवाड़ा में 'जयाहो बीसी - पिछड़ा वर्ग बैकबोन क्लासेस' बैठक आयोजित करने जा रहा है, ने कहा है कि वह एससी, एसटी और अल्पसंख्यकों के लिए भी इसी तरह की बैठक आयोजित करेगी। वाईएसआरसी सांसद वी विजयसाई रेड्डी, अन्य बीसी नेताओं के साथ सोमवार को विजयवाड़ा के इंदिरा गांधी नगर निगम स्टेडियम में बैठक की व्यवस्था की समीक्षा की, कहा कि बैठक का उद्देश्य जगन मोहन रेड्डी सरकार द्वारा पिछड़े समुदायों को प्रदान किए गए लाभों को उजागर करना है। बैठक में सरपंच से लेकर सांसद तक पार्टी के बीसी नेता शामिल होंगे।

जगन ने केंद्र को दिया समर्थन विजयसाई रेड्डी ने कहा कि वाईएसआरसी सरकार बीसी को राजनीतिक और आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए हर संभव कदम उठा रही है। इसने प्रत्यक्ष लाभ अंतरण (डीबीटी) के माध्यम से बीसी को वित्तीय लाभ दिया है जैसा पहले कभी नहीं हुआ। "पिछली चंद्रबाबू नायडू सरकार ने बीसी के लिए कुछ नहीं किया। जयहो नारा नायडू का पेटेंट नहीं है और हम जयहो एससी, एसटी और अल्पसंख्यक सभाएं भी आयोजित करेंगे,' सांसद ने जोर देकर कहा। वाईएसआरसी सरकार ने 56 बीसी जातियों के लिए निगमों की स्थापना की है। इसने बीसी की समस्याओं को हल करने के उपाय भी किए हैं। उन्होंने कहा, "किसी भी पार्टी ने बीसी के लिए इतना कुछ नहीं किया है।"

दलाल गिरफ्तार शिक्षा मंत्री बोत्चा सत्यनारायण ने कहा कि सरकार बीसी को शिक्षा के साथ सशक्त बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। "बीसी भी सरकार द्वारा दिए गए लाभों का लाभ उठा रहे हैं। हमने डीबीटी के माध्यम से लोगों को 1.79 लाख करोड़ रुपये और गैर-डीबीटी योजनाओं के माध्यम से 1.65 लाख करोड़ रुपये का लाभ दिया है। यहां तक कि अगर छोटी-मोटी खामियां हैं, तो हम उन्हें सुधार रहे हैं,'' उन्होंने कहा। बोत्चा ने दोहराया कि वाईएसआरसी पिछड़े समुदायों के बजाय बीसी को रीढ़ की हड्डी वाले वर्ग के रूप में मानेगा और उन्हें सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक रूप से सशक्त करेगा। "तेदेपा दावा कर रही है कि उसने बीसी के उत्थान के लिए विभिन्न योजनाओं की शुरुआत सिर्फ उन उपकरणों को देकर की है जो उनके पारंपरिक काम को करने के लिए उपयोगी हैं। यह जगन मोहन रेड्डी हैं, जो वास्तव में बीसी को सशक्त बना रहे हैं," बोत्चा ने कहा।

सज्जला रामकृष्ण रेड्डी आउटसोर्सिंग कर्मियों को हटाने में सच्चाई नहीं : सज्जला वाईएसआरसी के वरिष्ठ नेता और सरकारी सलाहकार सज्जला रामकृष्ण रेड्डी ने इन खबरों को खारिज कर दिया कि राज्य सरकार हजारों आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त कर रही है। इस तरह के सर्कुलर के जारी होने के पीछे कुछ कम्युनिकेशन गैप हो सकता है। उन्होंने कहा, "वास्तव में हमारी सरकार युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा कर रही है और हमने पहले ही दो लाख से अधिक नौकरियां दी हैं।"

Comments
English summary
Andhra government is taking all possible steps to empower backward classes- Vijayasai Reddy
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X