• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

AAP विधायक ने बीजेपी पर लगाया भ्रष्टाचार करने का आरोप, कहा- स्कूलों की जमीन बेचने की है तैयारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जनवरी 20। एमसीडी चुनाव की तैयारयों में जुटी आम आदमी पार्टी लगातार बीजेपी के भ्रष्टाचार को उजागर करने में लगी हुई है। इस बीच आम आदमी पार्टी के विधायक विशेष रवि ने कहा कि भाजपा शासित एमसीडी स्कूलों की ज़मीन बेचकर करोड़ों का भ्रष्टाचार करने की तैयारी में है। मेरे पास एमसीडी के टेंडर की कॉपी है, उसमें 4 स्थानों पर पार्किंग बनाने की तैयारी है।

Aam aadmi party

एमसीडी ने पहला अजमल खां रोड के लिए 175 करोड़ का, दूसरा न्यू अशोक नगर के लिए 168 करोड़ का, तीसरा शास्त्री पार्क के लिए 195 करोड़ का और चौथा उषा लेन के लिए 148 करोड़ का टेंडर निकाला है। करोलबाग जैसी प्राइमरी लोकेशन पर 50 गज की ज़मीन भी करोड़ों की मिलती है, लेकिन एमसीडी 4115 वर्ग मीटर की ज़मीन को मात्र 175 करोड़ रुपए में बेच रही है। और अब लगभग 6000 वर्ग मीटर की स्कूल की ज़मीन से 3000 वर्ग मीटर की ज़मीन छीनकर उसपर भी मल्टीलेवल पार्किंग बनाने की तैयारी हो रही है।

विशेष रवि ने कहा है कि एमसीडी स्कूल की ज़मीन को 90 सालों की फ्री होल्ड लीज़ पर दे रही है, एक प्रकार से अब वह कॉन्ट्रैक्टर ही ज़मीन का मालिक हो गया। टेंडर में साफ लिखा है कि कॉन्ट्रैक्टर डिफॉल्टर नहीं होना चाहिए लेकिन यहां तो कॉन्ट्रैक्टर के नाम पर कई केस दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी एमसीडी के फैसले का विरोध करती है, करोलबाग की जनता और वहां के ज्यादातर आरडब्ल्यूएस हमारे साथ हैं। करोलबाग की जनता का कहना है कि हमें और अधिक स्कूलों की जरूरत है, हम निगम सिविक सेंटर और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के घर पर विरोध प्रदेशन करेंगे।

आप विधायक ने बताया कि भाजपा के दो लोग कुछ दिन पहले कह रहे थे कि यह प्रॉजेक्ट हम इसलिए लेकर आएं हैं क्योंकि स्कूल बंद हो चुका है। यहां बच्चे हैं ही नहीं। इससे यह साबित हो जाता है कि इनको बच्चों के होने न होने से कोई फर्क नहीं पड़ता है। जिस स्कूल की मैं बात कर रहा हूं, उस स्कूल में आज भी बच्चे पढ़ रहे हैं। चलते हुए स्कूल की आधी ज़मीन को बेचकर यह लोग पार्किंग बनाने जा रहे हैं। यह बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण और शर्म की बात है। हद तो यह हो गई कि जिस जगह पर स्कूल की नई इमारत बन सकती थी, जिस जगह पर बच्चों के लिए लैब बन सकता था, जिस जगह पर बच्चों के लिए लाइब्रेरी बन सकती थी, यह सब काम न करते हुए एमसीडी ने चलते हुए स्कूल की ज़मीन को कम कर के वहां पर पार्किंग का प्रॉजेक्ट लाया जा रहा है।

Comments
English summary
AAP MLA Alleges on BJP of doing corruption
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X