• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

हसदेव मामले में पीछे हटने को तैयार नहीं AAP नेता, कहा- जंगल बचाने को लगातार करेंगे आंदोलन

हसदेव में हो रही जंगलों की कटाई का मामला सियासी तूल पकड़ रहा है।
Google Oneindia News

हसदेव, 5 अक्टूबर: हसदेव में हो रही जंगलों की कटाई का मामला सियासी तूल पकड़ रहा है। अब आम आदमी पार्टी ने इस पर राजनीतिक हमला किया है। आप नेता हसदेव मामले में एक्टिव हो गए हैं। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने ऐलान किया है कि वो अब आमरण अनशन करेंगे। सोमवार को रायपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए नेताओं ने इसका ऐलान किया है।

aap

कोमल हुपेंडी ने कहा कि हम 5 दिनों का वक्त प्रशासन को दे रहे हैं। इसके बाद अनशन शुरू हो जाएगा। सप्ताह के अंत में मुख्यमंत्री निवास के बाहर आमरण अनशन पर बैठने की तैयारी में आप नेता हैं। आप नेताओं ने अपने बयान में कहा कि भाजपा- कांग्रेस दोनों के नेता जनता को गुमराह करने और लूटने में लगे हैं।

राज्यपाल को सौंप चुके हैं ज्ञापन
आप ने 1 अक्टूबर को राष्ट्रपति के नाम राज्यपाल को ज्ञापन दिया था। जिसमें उन्होंने जंगल कटाई पर रोक लगाने की मांग की थी। ज्ञापन में आप नेताओं ने पैसे और कोयला के लालच में लगातार पर्यावरण को नुकसान पंहुचाने का आरोप लगाकर हसदेव इलाके में जंगल में कटाई पर रोक लगाने की मांग की थी।

ग्रामीणों को मिल रही है धमकी
आम आदमी पार्टी का दावा है कि हसदेव इलाके में कुछ बाहरी लोग जंगली इलाके में घूमकर दहशत फैला रहे हैं और धमकाकर किसी को आवाज भी उठाने नहीं दे रहे हैं। हसदेव अरण्य की कटाई पूरे मध्य भारत के पर्यावरण को प्रभावित करेगी।

आप नेताओं ने कहा कि जंगलों की ये कटाई मिलीभगत से हो रही है। दरअसल कोल खनन के लिए सरगुजा के हसदेव इलाके में खदानें बनाने के लिए जंगल काटने का काम हो रहा है। आप नेता कोमल हुपेंडी ने कहा- हसदेव अरण्य के पेड़ों को काटने का पर्यावरण विरोधी, जनविरोधी फैसला वापस नहीं लिया तो आम आदमी पार्टी प्रदेश स्तर पर जनआंदोलन भी शुरू करेगी जो उग्र और जंगी प्रदर्शन होगा ।

ये भी पढ़ें- गुजरात में BTP के कई नेता AAP में शामिल, दिग्गज नेता को खुद सीएम केजरीवाल ने दिलाई सदस्यताये भी पढ़ें- गुजरात में BTP के कई नेता AAP में शामिल, दिग्गज नेता को खुद सीएम केजरीवाल ने दिलाई सदस्यता

Comments
English summary
Many BTP Leaders In Gujarat Joins AAP
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X