• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

तेलंगाना: हथकरघा उत्पादों पर लगाया 5 प्रतिशत जीएसटी, केटी रामा राव ने शुरू किया पोस्टकार्ड विरोध

हथकरघा और कपड़ा मंत्री के टी रामाराव ने शुक्रवार को हथकरघा उत्पादों पर पांच प्रतिशत वस्तु और सेवा कर (जीएसटी) लगाने के केंद्र सरकार के फैसले के विरोध में एक पोस्टकार्ड आंदोलन शुरू किया।
Google Oneindia News

हथकरघा और कपड़ा मंत्री के टी रामाराव ने शुक्रवार को हथकरघा उत्पादों पर पांच प्रतिशत वस्तु और सेवा कर (जीएसटी) लगाने के केंद्र सरकार के फैसले के विरोध में एक पोस्टकार्ड आंदोलन शुरू किया। मन्नेगुडा में पामदासली आत्मीय सम्मेलन में बोलते हुए, रामा राव ने कहा कि वह प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को एक पोस्टकार्ड भेज रहे थे और लोगों से इस मुद्दे पर पीएम को लाखों में पोस्टकार्ड भेजने का आह्वान किया।

केटी रामाराव

हथकरघा उत्पादों पर जीएसटी लगाने के निर्णय को तत्काल रद्द करने की मांग करते हुए उन्होंने आश्वासन दिया कि राज्य सरकार पारंपरिक बुनकरों के डिजाइन की रक्षा के लिए मौजूदा अधिनियमों में संशोधन करेगी। यह कहते हुए कि राज्य सरकार ने बुनकरों के कल्याण के लिए 5,752 करोड़ रुपये खर्च किए हैं, उन्होंने कहा: "राज्य के विभाजन से पहले, कपड़ा क्षेत्र के लिए बजट 70 करोड़ रुपये था। अब, तेलंगाना सरकार ने इसे बढ़ाकर 1,200 करोड़ रुपये कर दिया है। राज्य सरकार यार्न पर 40 फीसदी सब्सिडी भी दे रही है।

यह भी पढ़ें- तेलंगाना सरकार जुड़वां झीलों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध: केटी रामाराव

Comments
English summary
5 percent GST imposed on handloom products KT Rama Rao starts postcard protest Telangana
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X